Photos जानें दोबारा चाय गर्म करके पीने से सेहत पर पड़ने वाला असर

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: 15/09/2021 02:10 PM IST

बार-बार चाय को गर्म करने से उसका स्वाद खराब हो जाता हो जाता है. साथ ही इसके चाय को दोबारा गर्म करने से इसकी पोषक तत्व भी कम हो जाते है. साथ ही यह सेहत के लिए भी नुकसानदायक होता है. चाय में माइक्रोबियल ग्रोथ होने लगती है. जो सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है.
1/3 बार-बार चाय को गर्म करने से उसका स्वाद खराब हो जाता हो जाता है. साथ ही इसके चाय को दोबारा गर्म करने से इसकी पोषक तत्व भी कम हो जाते है. साथ ही यह सेहत के लिए भी नुकसानदायक होता है. चाय में माइक्रोबियल ग्रोथ होने लगती है. जो सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है.
वहीं बात करे चाय को दोबारा गर्म करके पीने की तो 15 मिनट बाद गर्म करने पर स्वस्थ पर ज्यादा नुकसान नहीं देता है. लेकिन लम्बे समय के बाद चाय को गर्म करने के पर शरीर पर ज्यादा नुकसान होता है.
2/3 वहीं बात करे चाय को दोबारा गर्म करके पीने की तो 15 मिनट बाद गर्म करने पर स्वस्थ पर ज्यादा नुकसान नहीं देता है. लेकिन लम्बे समय के बाद चाय को गर्म करने के पर शरीर पर ज्यादा नुकसान होता है.
साथ ही बात करें हर्बल चाय की तो इसे भी दोबारा गर्म करने पर पोषक तत्व खत्म हो जाता है. साथ ही किसी भी चाय को बार बार गर्म करने पर पेट से जुड़ी समस्याए भी होने लगी है. जैसे-पेट खराब होना, पेट में दर्द और इंफ्लामेशन की परेशानी होने लगती है.
3/3 साथ ही बात करें हर्बल चाय की तो इसे भी दोबारा गर्म करने पर पोषक तत्व खत्म हो जाता है. साथ ही किसी भी चाय को बार बार गर्म करने पर पेट से जुड़ी समस्याए भी होने लगी है. जैसे-पेट खराब होना, पेट में दर्द और इंफ्लामेशन की परेशानी होने लगती है.