कौन है Ambani परिवार की नई बहू कृशा शाह, कैसे शुरू हुई अनमोल अंबानी संग लव स्टोरी

Pallawi Kumari, Last updated: Mon, 21st Feb 2022, 5:22 PM IST
  • बिजनेसमैन अनिल और टीना अंबानी के बेटे अनमोल अंबानी ने अपनी गर्लफ्रेंड कृशा शाह के साथ 20 फरवरी 2022 को शादी रचाई. अंबानी परिवार की बहू बनने के बाद कृशा चर्चा में बनी हुई है. हर कोई उनके बारे में जानने को उत्सुक है कि आखिर कौन है अंबानी परिवार की नई बहू और कैसे शुरू हुई अनमोल के साथ उनकी लव स्टोरी.
अनमोल अंबानी-कृशा शाह (फोटो-इंस्टाग्राम)

देश के सबसे अमीर परिवार की बात करें तो इसमें अंबानी परिवार का नाम सबसे ऊपर आता है. यही कारण है कि अंबानी परिवार की पॉपुलैरिटी किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी या स्टार से कम नहीं है. फिलहाल अंबानी परिवार नई नवेली बहुरानी कृशा और बेटे जय अनमोल अंबानी की शादी को लेकर सुर्खियों में हैं. रविवार 20 फरवरी 2022 को अनमोल और कृशा शादी के बंधन में बंधे. दोनों की शादी बड़े ही धूमधाम के साथ हुई. 

अंबानी परिवार का हिस्सा बनने के बाद कृशा भी चर्चा में बनी हुई है. हर कोई ये जानना चाहता है कि अंबानी परिवार की नई सदस्य कृशा अंबानी कौन है और जय अनमोल के साथ कैसे शुरू हुई उनकी लव स्टोरी. आइये जानते हैं कृशा शाह के बारे में कुछ जरूरी बातें.

Video: पतली दीवार पर खड़ी होकर खिड़की का कांच साफ करने लगी महिला, वीडियो देखकर कांप जाएंगे

कौन से हैं अंबानी परिवार की नई बहू कृशा शाह- कृशा शाह ने सोशल पॉलिसी एंड डेवलपमेंट से लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से अपनी मास्टर की पढ़ाई पूरी की. उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया से पॉलीटिकल इकोनामी में बैचलर डिग्री भी हासिल की है. कृशा शाह एक सोशल वर्कर हैं और फिलहाल हैशटैग लव नॉट फेयर #lovenotfear नाम से एक मेंटल हेल्थ अवेयरनेस कैंपेन चला रही हैं. 

कृषा शाह अपने भाई मिशाल के साथ Dysco नाम की एक कपंनी भी चलाती हैं. इसमें वह संस्थापक और फाउंडर हैं. कृशा एक एक्सेंचर यूके में भी काम कर चुकी हैं. परिवार को लेकर बात  करें तो कृषा के पिता निकुंज शाह निकुंज ग्रुप के चेयरमैन थे. कुछ समय पहले ही कृशा के पिता का निदन हो गया. कृशा की मां नीलम शाह फैशन डिजाइनर हैं. कृषा के दो भाई-बहन हैं.

कृशा और अनमोल अंबानी की लव स्टोरी-अनमोल और कृशा के करीबी दोस्त ने बतायात कि, कृशा और अनमोल की मुलाकात कॉलेज या किसी इवेंट में नहीं. बल्कि परिवार के जरिए हुई. दोनों को पहली नजर में प्यार नहीं हुआ था. दोनों के परिवार वालों ने ही एक दूसरे से मिलवाया था. बाद में अनमोल को कृशा की तरफ अटरैक्शन हुआ. इसके बाद दोनों मिलने लगे और जल्द ही दोस्त बन गए.

परिवार वालों ने भी समझ लिया कि दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग है.अनमोल के फैमली को पहले कृशा शुरू से ही पसंद थी. इसके बाद बाद आगे बढ़ी और शादी तक पहुंची. बता दें कि अनमोल और कृशा की सगाई पिछले साल 12 दिसंबर को हुई थी. सगाई के 2 महीने बाद कृशा और अनमोल शादी के बंधन में बंध गए.

लाखों का लहंगा और करोड़ों के जेवर पहन दुल्हन बनीं कृशा शाह, देखें अंबानी परिवार की बहू का लुक

 

 

अन्य खबरें