Valentine Day 2022: वैलेंटाइन डे पर न करें ये 5 गलतियां, लड़कों के काम आएंगे ये टिप्स

Pallawi Kumari, Last updated: Fri, 11th Feb 2022, 4:23 PM IST
  • लव बर्ड्स के लिए वैलेंटाइन डे बेहद खास दिन होता है. इस दिन को कपल फेस्टिवल की तरह सेलिब्रेट करते हैं. इसलिए जरूरी है आप इस दिन कोई भी ऐसा काम न करें, जिससे प्यार करने के बजाय समय रूठने मनाने में चला जाए. इसलिए पहले से ही जान लें कि लड़कों को इस दिन कौन से काम भूलकर भी नहीं करने चाहिए.
वैलेंटाइन डे पर लड़कों के लिए टिप्स (फोटो-लाइव हिन्दुस्तान)

प्रेमी जोड़े के लिए वैलेंटाइन डे का दिन बहुत स्पेशल होता है. इस खूबसूरत दिन का इतजार कपल बेसब्री से करते हैं. वैलेंटाइन डे के दिन पार्टनर के साथ वक्त बिताना, गिफ्ट देना और प्यार का इजहार किया जाता है. कपल प्यार जताकर अपने रिश्ते को मजबूत करते हैं. इस दिन मौसम और लव बर्ड्स का मिजाज दोनों खूबसूरत और रोमांटिक होता है. लेकिन कभी कभी ऐसा हो जाता है कि जाने-अनजाने में हमसे ऐसी गलती हो जाती है कि पार्टनर नाराज हो जाती है और वैलेंटाइन डे खराब हो जाता है. इसके बाद आप इस दिन को इंजॉय करने के बजाय रूठने मनाने में लग जाते हैं.

 इसलिए जरूरी है कि आप पहले से ही जान लें कि इस दिन लड़कों को कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए. यहां लड़कों के लिए कुछ जरूरी टिप्स बताए जा रहे हैं जिसे आप वैलेंटाइन डे पर जरूर फॉलो करें और पार्टनर के साथ खूबसूबरत और रोमांटिक वैलेंटाइन सेलिब्रेट करें.

Viral: खड़े होकर बोर हो रहा था गार्ड, फिर की ऐसी हरकत कि कंपनी को लगा 7 करोड़ का चूना

1. रिस्पेक्ट नहीं करना- ये सबसे बड़ी गलती है. हर रिश्ते में रिस्पेक्ट जरूरी होता है. इसलिए जरूरी है कि आप अपनी पार्टनर को इज्जत दें.

2. प्रपोज करने की जल्दबाजी- प्रपोज करने की जल्दबाजी कभी-कभी रिश्ते को खत्म कर देती है. वैलेंटाइन डे का दिन खास होता है. लेकिन इसका मतलब ये नहीं इसी दिन प्रपोज किया जाए. आप पहले ये देखें कि आप दोनों को रिश्ते को कितना समय हुआ है और आप लोग अपने रिश्ते को लेकर कितना सीरियस हैं. हर रिश्ते को थोड़ा समय देना चाहिए. इसलिए सही समय पर ही प्रपोज करें और वैलेंटाइन डे को सिर्फ पार्टनर के साथ सेलिब्रेट करें.

3. एक्स की बातें करना- इस दिन खास कर किसी भी लड़की से उसके एक्स के बारे में न पूछें और ना ही अपने पास्ट रिलेशनशिप के बारे में बातें करें. क्योंकि बीते लम्हों को याद कर आप अपना ये दिन खराब करेंगे और कुछ नहीं. ये बात सही है कि नए रिश्ते की शुरुआत से पहले पार्टनर को सब कुछ बताया चाहिए. लेकिन इसके लिए वैलेंटाइन डे का दिन बिल्कुल सही नहीं है.

4.ना को ना ही समझें- ये हमेशा कहते हुए सुना जाता है कि लड़की की ना में भी हां होती है. लेकिन हर बार ये सही नहीं होता. अगर आप वैलेंटाइन डे पर किसी को प्रपोज करते हैं और वो ना कहती है तो इसका मतलब ना ही होता है. इसलिए ना को हां समझने की गलती नहीं करें.

5. हक ना जताएं- वैलेंटाइन डे पर अगर आपकी गर्लफ्रेंड, फ्रेंड या पार्टनर आपके साथ जाती है तो इसका मतलब ये नहीं कि आप हक जताएं. इससे आपका रिश्ता बिगड़ सकता है. रिलेशनशिप में रहने के बावजूद पार्टनर की इजाजत जरूरी है इस बात का खास ध्यान रखें.

Valentine Day पर दिखना है खूबसूरत तो ट्राई करें ये टिप्स, बॉयफ्रेंड हटा नहीं पाएगा नजर

अन्य खबरें