Uttarakhand Election: अक्टूबर में बढ़ेगा सियासी पारा, PM मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह का दौरा

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 23rd Sep 2021, 5:39 PM IST
  • उत्तराखंड में 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा समेत सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. आने वाले अक्टूबर महीने में भाजपा के शीर्ष नेता पीएम मोदी, गृहमंत्री शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पहुंच रहे हैं. दौरे में ये नेता चुनाव को लेकर चर्चा के साथ प्रदेश की चुनावी नब्ज टटोललने का भी प्रयास करेंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

देहरादून. आने वाले साल 2022 में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. जिसको लेकर सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इन राज्यों में उत्तर प्रदेश के बाद सबसे ज्यादा सियासी गहमागहमी उत्तराखंड में है. जहां भाजपा 3 सीएम बदल चुकी है. जिसको लेकर अब भाजपा प्रदेश में सियासी पकड़ मजबूत करने में लगी है. जिसको लेकर अक्टूबर महीने में प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंच रहे हैं. सबसे पहले 1 अक्टूबर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उसके बाद पीएम मोदी और 16 अक्टूबर को अमित शाह की आने को लेकर तैयारी शुरू हो गई है.

केदारनाथ का कर सकते हैं पीएम दौरा

अक्टूबर में प्रस्तावित पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे में केदारनाथ का भी दौरा कर सकते हैं. इससे पहले पीएमओ की एक टीम केदारनाथ में चल रहे कामों का जायजा करने पहुंची थी. जिसमें पीएमओ में सलाहकार भास्कर खुल्बे, आईएएस मंगेश घिल्डियाल समेत कई अधिकारी शामिल थे. टीम गुरुवार को केदारनाथ पहुंच केदारनाथ के कामों और व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. जिसको लेकर यह कयास लगाए जा रहे हैं कि पीएम केदारनाथ का भी दौरा कर सकते हैं.

CM धामी का ऐलान- उत्तराखंड 12वीं बोर्ड के टॉप 100 को 5 साल सरकारी स्कॉलरशिप

पीएम से पहले रक्षा मंत्री पहुंचेंगे उत्तराखंड

जानकारी अनुसार, पीएम मोदी का दौरा 6 अक्टूबर का हो सकता है. इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 1 अक्टूबर को उत्तराखंड पहुंच रहे हैं, वो यहां कार्यक्रम में शामिल होने के साथ चुनाव को लेकर भी संगठन के साथ बैठक कर सकते हैं. वहीं, गृहमंत्री अमित शाह का दौरा 16 से 17 अक्टूबर तक का हैै. शाह देहरादून और हरिद्वार में रहकर दौरा करेंगे. इस दौरान वो संगठन की बैठक लेने के साथ हरिद्वार में कई संतों से भी मुलाकात करेंगे. जिससे वो आगामी चुनाव को लेकर संत समाज की स्थिति को जान सकें.

धर्म से ऊपर मानवता को मान सुषमा और सुल्ताना ने पेश की नई मिसाल, एक-दूसरे के पति को किडनी दे बचाई उनकी जान

बता दें कि अभी तक इन नेताओं के कार्यक्रम के स्थान, समय और दिन को लेकर रूपरेखा बनाई जा रही है. अभी तक कुछ भी निश्चित नहीं हुआ है. हालांकि यह कयास लगाए जा रहे हैं कि पीएम मोदी केदारधाम में चल रहे कामों का निरीक्षण करने केदार नाथ जा सकते हैं. वहीं, शाह हरिद्वार और देहरादून में ही रहकर चुनावी तैयारियों की पार्टी संगठन संग समीक्षा कर सकते हैं.

 

अन्य खबरें