उत्तराखंड चुनाव: AAP का घोषणा पत्र जारी, 300 यूनिट फ्री बिजली समेत किए ये वादे

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 11th Feb 2022, 9:05 PM IST
  • आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया है. जिसके अनुसार आप उत्तराखंड चुनाव के बाद सरकार बने पर सभी घर में 300 यूनिट तक बिजली तक मुफ्त दिया जाएगा.
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए AAP का घोषणा पत्र, 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली

देहरादून. उत्तराखंड राज्य विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को वचन पत्र-2022 नाम का अपना घोषणापत्र जारी किय. जिसमें आप ने हर घर को हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली, सरकारी नौकरियों में आरक्षण का वादा किया है. सर्विसमैन और महिलाओं के लिए अलग बजट लाने का वादा किया है.

आप ने 14 फरवरी को होने वाले आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र जारी करने के लिए भाजपा और कांग्रेस सहित प्रमुख दलों में से आखिरी थी. पार्टी का घोषणापत्र दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ आप नेता गोपाल राय द्वारा जारी किया गया. पार्टी ने अपने घोषणापत्र में कई वादे किए. जिनमें प्रमुख हैं हर घर में हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली, 24 घंटे की आपूर्ति के साथ, सभी को नौकरी और युवाओं को हर महीने 5000 रुपये बेरोजगारी भत्ता, 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं को 1000 प्रति माह.

Video: नागिन के लिए दो जहरीले नागों की एक्शन फाइट, जीतने वाला ले गया....

आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में कहा कि उनकी सरकार बनने पर राज्य के बजट को दोगुना करके लगभग 1 लाख करोड़ रुपये कर दिया जाएगा. शिक्षा के लिए कुल बजट का 25% रखने का भी वादा किया है. इसके साथ ही आप ने राज्य में 'महिला विकास और सशक्तिकरण' के लिए काम करने के लिए महिलाओं के लिए एक अलग बजट लाने का वादा किया है. 

आप ने राज्य में पूर्व सैनिकों के लिए सरकारी नौकरियों में आरक्षण और सेना भर्ती के लिए युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए जनरल बिपिन रावत सशस्त्र बल तैयारी संस्थान की स्थापना का भी वादा किया. है. आम आदमी पार्टी ने यह भी कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वह छह नए जिलों- काशीपुर, रुड़की, कोटद्वार, दीदीहाट, रानीखेत और यमुनोत्री की स्थापना करेंगे.

अन्य खबरें