उत्तराखंड आ रहे हैं ओवैसी, देहरादून समेत 3 जिलों में 22 सीट लड़ सकती है AIMIM

SHOAIB RANA, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 11:28 PM IST
  • यूपी के बाद असदुद्दीन ओवैसी की निगाह अब उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 पर भी है. उत्तराखंड की कई सीटों पर AIMIM अपने कैंडिडेट भी उतार सकती है. ये सभी सीट राज्य की राजधानी देहरादून, हरिद्वार और यूएस नगर व आसपास क्षेत्र में पड़ती हैं.
उत्तराखंड में एंट्री की तैयारी में AIMIM चीफ ओवैसी

देहरादून. हैदराबाद से निकलकर महाराष्ट्र, यूपी, बिहार में धीरे-धीरे पांव पसार रही असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम अब उत्तराखंड में भी एंट्री करने जा रही है. खबर है कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी राज्य की उन सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारेगी जहां मुस्लिम वोटरों का ज्यादा प्रभाव है. हाल ही में AIMIM की उत्तराखंड यूनिट ने पार्टी मुखिया ओवैसी को एक सर्वे रिपोर्ट भी इस संबंध में सौंपी है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि राज्य के तीन जिले हरिद्वार, देहरादून और यूएस नगर में पार्टी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है.

उत्तराखंड AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष नय्यर काजमी ने पार्टी चीफ ओवैसी को यह रिपोर्ट सौंपी. रिपोर्ट में बताया गया कि 22 विधानसभा सीटों पर पार्टी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. ये सभी 22 सीट यूएस नगर, हरिद्वार और देहरादून में पड़ती हैं और यहां पर्याप्त संख्या में मुस्लिम जनसंख्या है जिसका फायदा पार्टी चुनाव में ले सकती है. काजमी का कहना है कि उत्तराखंड के युवाओं में ओवैसी को लेकर क्रेज है जिसकी एक झलक हाल ही के हरिद्वार दौरे पर देखने को भी मिली थी.

लखनऊ IPL टीम में यूपी के क्रिकेटरों की एंट्री मुश्किल, मुश्ताक अली ट्रॉफी में जलवा जरूरी

काजमी ने कहा कि हमने 22 ऐसी सीटों की रिपोर्ट तैयार की है जहां पार्टी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है और एक-दो सीट पर जीत भी हासिल हो सकती है. काजमी ने कहा कि एआईएमआईएम अकेली ऐसी पार्टी है जो अल्पसंख्यकों के लिए काम कर रही है, इसलिए अगर 2022 विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार राज्य की इन सीटों पर चुनाव लड़ते हैं तो यह पार्टी के लिए अच्छा मौका होगा.

अन्य खबरें