चुनाव से पहले CM धामी ने डेढ़ लाख से ज्यादा छात्रों के खातों में भेजे 12-12 हजार रुपये

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 7th Jan 2022, 7:14 PM IST
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 से पहले दसवीं और बारहवीं के छात्रों के बैंक खाते में 12-12 हजार रुपए भेजे है. वहीं यह रकम सीएम धामी ने छात्रों को टैबलेट खरीदने के लिए भेजी है.
चुनाव से पहले CM धामी ने डेढ़ लाख से ज्यादा छात्रों के खातों में भेजे 12-12 हजार रुपये

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के युवाओं को बड़ी सौगात दी है. जिससे प्रदेश के डेढ़ लाख से भी ज्यादा युवाओं को लाभ मिलेगा. इस सौगात को देते हुए सीएम धामी ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में केंद्र सरकार ने प्रदेश के लिए 1 लाख करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है. साथ ही बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं का तेजी से विस्तार हो रहा है. केंद्र सरकार ने कुमाऊं जिले में एम्स सैटेलाइट सेंटर खोलने की मंजूरी दे दी है.

सीएम धामी ने आगे बताया कि उन्होंने 15 अगस्त' 21 को यह घोषणा की थी वह कक्षा 10 और 12 के छात्रों को मुफ्त में टैबलेट देंगे. उन्होंने आगे बताया कि टैबलेट के लिए डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर के माध्यम से राज्य में प्रत्येक 1 लाख 69 हजार छात्रों को 12,000 रुपये की राशि  भेजी गई है. छात्रों के खाते में भेजी गई इस रकम से वह अपनी पसंद का टैबलेट खरीद सकते है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आंनगाबड़ी कार्मिकों को लगभग 24 करोड़ के मानदेय एवं 6.74 करोड़ के प्रोत्साहन राशि का डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरण की है.

CM धामी बोले- उत्तराखंड की जनता कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी

सीएम धामी ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का पीएम मोदी के काफिले को लेकर दिए गए बयान का पलवार किया. सीएम धामी ने कहा कि मैं कांग्रेस नेता के बयान की निंदा करता हूं (अगर पीएम ने 30 मिनट तक इंतजार किया होता तो क्या बम फट जाता?) कांग्रेस किस दिशा में जा रही है, बम विस्फोट जैसे शब्दों का प्रयोग क्यों कर रही है? पीएम की सुरक्षा में हुई थी बड़ी चूक.

अन्य खबरें