देहरादून पहुंचकर पार्टी के चुनावी तैयारियों का दमखम परखेंगे BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sun, 26th Dec 2021, 3:50 PM IST
  • भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की तैयरियों का जायजा लेने देहरादून  पहुंच रहे हैं. अपने इस दौरे के दौरान वहां गढ़वाल मंडल की 41 विधानसभा सीटों पर पार्टी के चुनावी रणनीति का दमखम परखंगें.
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने रविवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा देहरादून पहुंच रहे हैं. आगामी चुनाव से पहले उनका ये दौरा अहम बताया जा रहा है. बीजेपी अध्यक्ष इस मौके पर गढ़वाल मंडल की 41 विधानसभा सीटों पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे. साथ ही पार्टी की तरफ से अब तक बनाई गई चुनावी रणनीति का जायजा लेकर उसे अंतिम रूप देने के साथ-साथ हर एक सीट पर विधायकों की स्थिति की जानकारी भी लेंगे. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की स्वागत के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत पार्टी के अन्य पदाधिकारीगण राजधानी के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा रविवार की सुबह 10 बजे दिल्ली से दून के लिए रवाना होने वाले थे. उसके बाद करीब 11 बजे वह राजपुर रोड स्थित एक होटल में ठहरेंगे. बताया जा रहा है कि होटल में दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच उनकी पौड़ी, रूद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी और उत्तरकाशी जिले की विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के द्वारा की गई आगामी चुनावी तैयारीयों और रणनीति को लेकर एक बैठक होगी. इस बैठक में उनके साथ पार्टी के विधानसभा संयोजक, प्रभारी और जिलाध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारीगण मौजूद होने वाले हैं. मिली जानकारी के मुताबिक,पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा की अगली बैठक 3 बजे से 5 बजे के बीच होगी. इस बैठक में उनके साथ देहरादून और हरिद्वार जिले की विधानसभा क्षेत्रों से जुड़े पार्टी पदाधिकारीगण समेत अन्य विधानसभा संयोजक, प्रभारी और जिलाध्यक्ष शामिल होंगे. नड्डा अपने इस दौरे से गढ़वाल मंडल की 41 विधानसभा सीटों पर पार्टी के चुनावी तैयारियों की दमखम परखंगें.

अब दलित छात्रों ने सवर्ण महिला के हाथों बने मिड डे मील को खाने से किया इंकार

बताया जा रहा है कि कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के इस्तीफा प्रकरण से भाजपा हाईकमान खासा नाराज है. ऐसे में नड्डा मौजूदा सूबे की सरकार और पार्टी संगठन की पेंच कसेंगे. पार्टी सूत्रों ने बताया कि राज्य में अचानक पैदा हुई राजनीतिक परिस्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नाराज हैं. इसलिए वह कैबिनेट मंत्री डॉ हरक सिंह रावत से अलग से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात में उनकी कोशिश कैबिनेट मंत्री रावत की नाराजगी को दूर करना होगा. अटकलें लगाई जा रही है कि नड्डा रावत के इस्तीफा प्रकरण से जुड़े सभी पहलुओं पर पार्टी नेताओं से भी जानकारी लेंगे.

अन्य खबरें