देहरादून में राहुल गांधी की रैली से कांग्रेसी खेमा उत्साहित, बीजेपी ने कसा तंज

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 18th Dec 2021, 11:12 AM IST
  • देहरादून के परेड मैदान में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली हुई. इस रैली के बाद कांग्रेसी नेता और कार्यकार्ता बेहद उत्साहित हैं. वहीं बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसा है. बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस के इतने बड़े नेता का दौरा हुआ, मगर उन्होंने कुछ भी नया नहीं बोला.
देहरादून के परेड मैदान में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली हुई.

देहरादून. शुक्रवार को राजधानी में देहरादून में राहुल गांधी की रैली हुई. इस रैली के बाद कांग्रेस पार्टी बेहद उत्साहित है. कांग्रेस पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी की रैली में तो पीएम मोदी की रैली से भी ज्यादा भीड़ उमड़ी है. वहीं बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसा है. बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस के इतने बड़े नेता का दौरा हुआ मगर उन्होंने कुछ भी नया नहीं बोला. देहरादून में राहुल गांधी की रैली के बाद कांग्रेस-बीजेपी में जुबानी जंग तेज हो गई है. दोनों दल एक-दूसरे पर लगातार निशाना साध रही है.

देहरादून के परेड मैदान में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की हुई इस रैली को बेहद अहम माना जा रहा है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली हुई थी. दरअसल, विधानसभा चुनाव से पहले राहुल की इस रैली पर कांग्रेस समेत प्रतिद्वंद्वी दलों की भी निगाहें लगी थीं. उत्तराखंड की राजनीति को करीब से जानने वाले सियासी जानकारों का मानना है कि राहुल की रैली से चुनावी हवा का रुख तय होगा कि वह इस बार किस ओर बह रही है.

राहुल गांधी ने PM पर कसा तंज, कहा- इतिहास में मोदी जी ने ही गंगा में स्नान किया

इससे पहले राहुल गांधी की रैली के मद्देनजर कांग्रेस के कद्दावर नेता पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और उनकी टीम ने अपने-अपने मोर्चों पर रैली में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए पिछले कुछ दिनों से खूब ताकत लगाई. रैली को सफल बनाने के लिए पीसीसी के अलावा एआईसीसी की टीम ने भी दो दिन पहले से देहरादून में डेरा डाल दिया था. वहीं राजधानी के कई होटलों में केंद्रीय नेताओं का जमावड़ा लगा रहा. इससे पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने देहरादून शहर में कोई जनसभा नहीं की थी. हालांकि, उन्होंने ऋषिकेश में एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया था. दरअसल, ऐसा माना जा रहा है कि 2022 के विधानसभा चुनाव का विधिवत एलान होने से पहले राहुल देहरादून से अपनी रैली के माध्यम से पार्टी नेताओं समेत कार्यकर्ताओं में जोश भरना चाहते थे. वहीं चुनाव के ऐलान के बाद उनकी प्रदेश में और भी जनसभाएं होंगी.

अन्य खबरें