बुल्ली बाई मामले का खुलासा: नीरज बिश्नोई को 7 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा

Smart News Team, Last updated: Fri, 7th Jan 2022, 11:33 AM IST
  • कई महीनों से महिलाओं की तस्वीरें बुल्ली बाई एप पर अपलोड कर आपत्तिजनक टिप्पणी करने और घृणा फैलाने में जुटे मुख्य मास्टरमाइंड को नीरज बिश्नोई (20) को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.
बुल्ली बाई मामले का मास्टरमाइंड: नीरज बिश्नोई को 7 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा

कई महीनों से महिलाओं की तस्वीरें बुल्ली बाई एप पर अपलोड कर आपत्तिजनक टिप्पणी करने और घृणा फैलाने में जुटे मुख्य साजिशकर्ता नीरज बिश्नोई जो 20 वर्षीय को आखिरकार को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

बता दें कि, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की साइबर सेल ने असम के जोरहाट से गिरफ्तार करते हुए कोर्ट ने उसे सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. नीरज ने ही गिटहब पर बुल्ली बाई एप बनाई थी और ट्विटर हैंडल आपरेट कर रहा था. उसे विमान से गुरुवार दोपहर दिल्ली लाया गया और कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है.

बुल्ली बाई एप मामले में उत्तराखंड से दो लोगों की गिरफ्तारी, हो रहा था घिनौना काम

डीसीपी केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक, नीरज मूल रूप से असम के जोरहाट का रहने वाला है। वह भोपाल स्थित वेल्लोर प्रौद्योगिकी संस्थान में बीटेक (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग) द्वितीय वर्ष का छात्र है. पुलिस पूछताछ कर पता लगा रही है कि वह ऐसा क्यों कर रहा था. उससे और कितने लोग जुड़े हैं. मुंबई पुलिस द्वारा उत्तराखंड से गिरफ्तार श्वेता और मयंक रावत से भी पूछताछ होगी.

मल्होत्रा का कहना है कि नीरज ने एप बनाने के बाद उसे प्रोपोगेशन के लिए इंटरनेट मीडिया प्रोपोगेटर को दिया था. नीरज के मोबाइल व लैपटाप से मजबूत सुबूत मिले हैं. उसने जितने भी प्रोफाइल अपलोड किए थे, वे सब लैपटाप में मिल चुके हैं। लैपटाप और मोबाइल को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है.

गिटहब पर एप बनाने के अलावा ट्विटर हैंडल किया  

इस मामले में मुंबई पुलिस ने बीते मंगलवार को ऊधम सिंह नगर के रुद्रपुर से श्वेता नाम की लड़की को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ के बाद कोटद्वार स्थित निबू चौड़ सीमा से सटे शिब्बू नगर की राजेंद्र कालोनी में रहने वाले मयंक रावत को बुधवार को गिरफ्तार किया। दोनों नीरज बिश्नोई के लिए इंटरनेट मीडिया पर काम करते थे. मयंक दिल्ली विश्वविद्यालय का छात्र है.

अन्य खबरें