बुली बाई ऐप मामलाः उत्तराखंड की युवती गिरफ्तार, Twitter में की आपत्तिजनक टिप्पणी

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 5th Jan 2022, 6:10 AM IST
बुली बाई ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तराखंड के रुद्रपुर की एक युवती को गिरफ्तार किया. युवती ने समुदाय विशेष की महिलाओं के खिलाफ बुली बाई ऐप के जरिए आपत्तिजनकर टिप्पणी भी की थी. साथ ही बैंगलोर से गिरफ्तार युवक से भी युवती का संपर्क था.
बुली बाई ऐप मामलाः उत्तराखंड की युवती गिरफ्तार, Twitter में की आपत्तिजनक टिप्पणी

देहरादून (वार्ता). बुली बाई ऐप मामले में मुंबई पुलिस लगातार कार्यवाई कर रही है. इस मामले में पुलिस ने बैंगलोर से एक विशाल नाम के इंजीनियर को इस मामले में हिरासत में लिया. जिससे पुलिस पूछताछ जारी है. वहीं, अब पुलिस ने उत्तराखंड के रुद्रपुर की एक युवती को गिरफ्तार कर लिया. युवती को ट्रांजिट रिमांड में मुंबई पुलिस साथ ले गई है. आरोप है कि युवती ने 1 जनवरी को बुली बाई ऐप के जरिए समुदाय विशेष की महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी की थी. साथ ही ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि महिला इस मामले में मुख्य आरोपी हो सकती है.

पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने यहां बताया कि आज रुद्रपुर कोतवाली के आदर्श कॉलोनी निवासी 18 वर्षीया युवती को मुंबई पुलिस द्वारा वेस्ट साइबर थाना में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर हिरासत में लिया गया. उन्होंने बताया कि युवती का ट्रांजिट रिमांड लेकर मुंबई पुलिस उसे अपनी सुरक्षा में ले गई है.

देहरादून: मकान किराये पर लेने का झांसा देकर 3 दिन में की डेढ़ लाख की ठगी

प्रवक्ता ने कहा कि एक जनवरी को उक्त युवती द्वारा सम्प्रदाय विशेष की महिला के सम्बन्ध में आपत्तिजनक टिप्पणी ट्विटर पर बुली बाई ऐप के माध्यम से पोस्ट की गई थी. इस संबंध में युवती से पूछताछ में पता चला कि उसके पिता स्थानीय एक कम्पनी में कार्यरत थे. आरोपी युवती के माता-पिता का निधन हो चुका है. वह अपनी तीन बहन और एक भाई के साथ रहती है.

पुलिस के अनुसार, युवती की ट्विटर पर एक नेपाली लड़के जीयू की दोस्ती हुई, जिसने उसे टि्वटर पर अपना खुद का अकाउंट छोड़कर फेक अकाउंट बनाने को कहा तथा उसका लॉगइन आईडी उससे मांग लिया. अब रचना सिंह ने अपना नाम बदलकर ट्विटर पर दूसरा अकाउंट बना लिया. उक्त अकाउंट के माध्यम से बुल्ली बाई एप्प में सम्प्रदाय विशेष महिलाओं की बोली की कार्रवाई की गई. इस प्रकरण में बैंगलोर से विशाल (उम्र 21 वर्ष) नामक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है.

 

अन्य खबरें