छत्तीसगढ़ में घटी लखीमपुर खीरी जैसी घटना, दुर्गा विसर्जन को जा रही जुलुस को कार ने कुचला

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 15th Oct 2021, 8:24 PM IST
  • छत्तीसगढ़ के जशपुर में लखीमपुर खीरी हिंसा जैसे घटना हुई. जशपुर में दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे जुलुस को पीछे से तेज रफ्तार कार कुचलते हुए चली गई. मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में एक युवक की मौत और 15 लोगों के घायल होने की सुचना है.
छत्तीसगण: जशपुर में दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान तेज रफ्तार कार ने लोगों को कुचला

रायपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में लखीमपुर खीरी हिंसा जैसी वारदात हुई है. जहां पर दुर्गा विसर्जन करने जा रहे लोगों को तेज रफ्तार कार ने कुचलती हुई चली गई. जानकारी के अनुसार जिसमें 1 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जन भर लोग गंभीर रूप से घायल हैं, वही दुर्गा विसर्जन को जा रहे लोगों के ऊपर से कार चढ़ाने की घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार जसपुर में दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के लिए जुलूस निकाला गया था. जुलूस में बहुत से लोग शामिल हुए. जब लोग दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे थे उसी दौरान अचानक एक तेज रफ्तार कार पीछे से आई और जुलूस को कुचलते हुए निकल गई. जिसमें एक युवक की मौत और 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं. वही लोगों का आरोप है कि गाड़ी में गांजा भरा हुआ था. जानकारी के अनुसार आरोपी उड़ीसा से गांजा लेकर मध्य प्रदेश जा रहे थे. आरोपियों की पहचान बबलू विश्वकर्मा औ शिवपाल साहू के रूप में हुई है. दोनों आरोपी मध्य प्रदेश के निवासी हैं जो छत्तीसगढ़ से पास हो रहे थे.

देहरादून के सरकारी स्कूल का प्रिंसिपल अभी फरार, मदद के बहाने की थी नाबालिग से छेड़छाड़

जशपुर में हुई इस घटना की जानकारी होते ही सीएम भूपेश बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है. दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है. जांच के आदेश दिए गए हैं. कोई भी बख्शा नहीं जाएगा. सबके साथ न्याय होगा. ईश्वर दिवंगतजनों की आत्मा को शांति दे.

जशपुर में हुई इस घटना इस घटना पर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने बघेल सरकार को घेरते हुए कहा कि ये सीधा लापरवाही है, असामाजिक तत्वों का हौसला छत्तीसगढ़ में बढ़ता जा रहा है. CM लखीमपुर जा सकते हैं तो यहां जाकर भी लोगों की पीड़ा सुननी चाहिए. मृतक परिवार को 50 लाख और घायलों को 10 लाख रुपये की राशि उपलब्ध कराएं. पुलिस अधीक्षक को तत्काल हटा दें.

अन्य खबरें