उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए स्वरोजगार के रास्ते खोलेगी धामी सरकार

Smart News Team, Last updated: Sun, 26th Dec 2021, 8:28 AM IST
  • उत्तराखंड के मुख्य्मंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को मुनिकीरेती में जीएमवीएन के गंगा रिसॉर्ट में हुए रैबार कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए राज्य स्वरोजगार के कई रास्ते खोल रही है.  
उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए स्वरोजगार के रास्ते खोलेगी: धामी सरकार

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्य्मंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को मुनिकीरेती में जीएमवीएन के गंगा रिसॉर्ट में हुए रैबार कार्यक्रम में शामिल हुए. धामी ने कार्यक्रम के दौरान कहा युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ना राज्य सरकार की प्राथमिकता है. युवाओं को भी स्वरोजगार के प्रति जागरूक होना पड़ेगा.

उन्होंने आगे कहा उत्तराखंड में करीब पच्चीस हजार सरकारी पद खाली हैं. इन्हें एक सीमा तक ही बढ़ाया जा सकता है. लिहाजा, सबको सरकारी नौकरी नहीं दी जा सकती. युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए राज्य स्वरोजगार के रास्ते खोल रही है. ऐसे युवाओं को सब्सिडी पर लोन उपलब्ध करवाने के साथ ही स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण देने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

बेरोजगार युवआों को CM धामी का तोहफा, उत्तराखंड में जल्द निकलेंगी हजारों पदों पर नौकरी

सीएम धामी ने आगे कहा कि उत्तराखंड में पहाड़ से हो रहे पलायन को रोकने के लिए सरकार प्रयास कर रही है. रैबार कार्यक्रम के अवसर पर एनटीआरओ प्रमुख अनिल धस्माना, रिटायर लेफ्टिनेंट जनरल अनिल भट्ट, एनडीएमए सदस्य राजेंद्र सिंह, डीजीपी अशोक कुमार, सेंसर बोर्ड के चेयरमैन प्रसून जोशी, पीएम के सलाहकार भाष्कर खुल्बे, निदेशक एनडीआरआई डॉ. मनमोहन सिंह चौहान, मंजीत नेगी मौजूद रहे.

धामी सरकार का तोहफा, राज्य निगम कर्मियों को मिलेगा बढ़े हुए DA का लाभ

इस अवसर पर उत्तराखंड राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने कहा कि उत्तराखंड जांबाज सैनिकों की जन्मभूमि है. उन्होंने आगे कहा कि रिवर्स पलायन के लिए सरकार के प्रयास जारी हैं. रिवर्स पलायन से उत्तराखंड का विकास होगा. इस दौरान सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि दिवंगत जनरल बिपिन रावत ने उत्तराखंड का गौरव बढ़ाया. सैन्यूधाम के मुख्यद्वार का नाम जनरल रावत के नाम पर रखा जाएगा. इस दौरान जनरल रावत के परिजनों को सम्मानित भी किया गया.

 

 

 

 

 

अन्य खबरें