यूक्रेन में फंसे उत्तराखंडियों को पोलैंड और दूसरे मार्गों वापस लाने के प्रयास जारी: CM धामी

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Feb 2022, 10:41 PM IST
  • उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि रूस के हमले के कारण यूक्रेन के विभिन्न शहरों में फंसे राज्य के लोगों को पोलैंड और अन्य उपलब्ध मार्गों से सुरक्षित वापस लाने के प्रयास जारी हैं.
फोटो- सीएम पुष्कर सिंह धामी

देहरादून. रूस के हमले के कारण यूक्रेन के विभिन्न शहरों में फंसे राज्य के लोगों को वापस लेने को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को कहा कि सभी नागरिकों को पोलैंड और अन्य उपलब्ध मार्गों से सुरक्षित वापस लाने की कोशिशें जारी हैं. सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड की सरकार लगातार विदेश मंत्रालय से संपर्क में है और अपडेट ले रही है. खुद उन्होंने भी एनएसए अजीत डोभाल से इस संबंध में बातचीत की है.

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यूक्रेन में फंसे 188 लोगों के माता-पिता और रिश्तेदारों ने अब तक उनके बारे में टोल फ्री नंबरों पर जानकारी प्रदान की है,क्योंकि यूक्रेन में संकट के बाद उड़ानों का संचालन को निलंबित कर दिया गया है, इसलिए पौलेंड और अन्य देशों के जरिए उन्हें सुरक्षित वापस लाने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं.

उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी से हालात खराब, कई सड़कें बंद, मौसम विभाग का अलर्ट

सीएम धामी ने बताया कि हम विदेश मंत्रालय के लगातार संपर्क में हैं. मैंने शुक्रवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से बात की. उन्होंने हमें यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड से सभी लोगों को सुरक्षित निकालने का आश्वासन भी दिया. उत्तराखंड के बड़ी संख्या में छात्र यूक्रेन के शहरों जैसे कीव, लविव और खार्कीव में पढ़ाई कर रहे हैं और उनकी सलामती को लेकर अभिभावक और माता-पिता चिंतित हैं.

अन्य खबरें