बेरोजगार युवआों को CM धामी का तोहफा, उत्तराखंड में जल्द निकलेंगी हजारों पदों पर नौकरी

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 7th Dec 2021, 4:47 PM IST
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकारी नौकरियों की संख्या हजारों में हैं और बेरोज़गारों की संख्या लाखों में हैं. उन्होंने कहा कि सरकार की अपनी सीमा है. सभी पद भर भी जाएंगे तो बहुत लोगों को काम नहीं मिल पाएगा.
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी.

देहरादून. उत्तराखंड की धामी सरकार ने 24,000 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि नौकरियों के जितने भी फॉर्म इस साल भरे जा रहे हैं, कोरोना महामारी की तंगी के कारण हमने उन सभी फॉर्मों को निशुल्क कर दिया है. इस बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वैकेंसी को लेकर बड़ा बयान दिया है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकारी नौकरियों की संख्या हजारों में हैं और बेरोज़गारों की संख्या लाखों में हैं. उन्होंने कहा कि सरकार की अपनी सीमा है. सभी पद भर भी जाएंगे तो बहुत लोगों को काम नहीं मिल पाएगा. उन्होंने आगे कहा कि इसलिए रोज़गार के अवसर कैसे पैदा हो, इसके लिए सरकार काम कर रही है. इस बीच विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का 2 लाख का बीमा कराए जाने की घोषणा की है.

CM धामी का ऐलान- कोरोना काल में ड्यूटी करने वाले होमगार्ड्स को मिलेंगे 6,000 रुपए

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि धामी ने कहा कि हमारी आंगनवाड़ी बहनें विषम परिस्थितियों में काम करती हैं, हमारी सरकार ने फैसला लिया कि हम आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं का मानदेय बढ़ाएंगे. आज हमने उनके बैंक खातों में सीधे ये राशि ट्रांसफर की. उन्होंने कहा कि सभी आंगनबाड़ी बहनों का मासिक मानदेय डिजिटल माध्यम से सीधे उनके खातों में हस्तांतरित किया जाएगा. सभी आंगनबाड़ी बहनों को व्यक्तिगत रूप से दो लाख रुपये की वार्षिक दुर्घटना बीमा पॉलिसी उपलब्ध कराई जाएगी.

अन्य खबरें