अमित शाह के जवाब में हरीश रावत बोले- मैं उत्तराखंड के लिए भौकूंगा और काटूंगा भी

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sun, 13th Feb 2022, 8:38 PM IST
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यानी शनिवार को दिए गए तीखें बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रविवार को कहा कि मैं वहीं हूं, जो शाह ने कहा है. उत्तराखंड के लिए भौकूंगा भी और जरूरत पड़ी तो काटूंगा भी.
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

देहरादून. उत्तराखंड में सोमवार, 14 फरवरी को राज्य के 13 जिलों के सभी 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग आयोजित कराए जाने के चलते नियमानुसार चुनावी प्रचार का शोर थम चुका है. लकिन चुनाव से पहले शनिवार तक सभी राजनीतिक पार्टियां जमकर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे थे. इसी दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके व कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत पर तीखा वार किया. अमित शाह ने कहा कि बेचारे हरीश रावत को नेता बनाएंगे... नहीं बनाएंगे.. टिकट देंगे.. नहीं देंगे... यहां से देंगे... वहां से देंगे... धोबी का… आगे नहीं बोलना चाहता... न घर का न घाट का.. मुख्यमंत्री किसको बनाएंगे यह घोषित भी नहीं किया और बेचारे जहां से लड़ना चाहते थे वहां से लड़ने भी नहीं दिया.'केंद्रीय गृह मंत्री के इस बयान पर पलटवार करते हुए रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत मैं वहीं हूं, जो शाह ने कहा है. उत्तराखंड के लिए भौकूंगा भी और जरूरत पड़ी तो काटूंगा भी.

साल 2022 के उत्तराखंड विधान सभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शनिवार को गृहमंत्री द्वारा रायपुर की जनसभा में हरीश रावत पर किए गए बयानबाजी को लेकर कांग्रेस के लोग काफी मुखर हो गए हैं. खुद हरीश रावत ने भी रविवार को जवाब में अमित शाह पर पलटवार किया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री समेत भाजपा के सभी नेताओं का आभार जताते हुए रावत ने कहा कि ये सभी लोग कांग्रेस के एक छोटे से कार्यकर्ता पर आए दिन लट्ठ पर लट्ठ बरसा रहे हैं. उन्होंने बोला कि उत्तराखंड के हित के लिए हमेशा बोलूंगा और यदि उत्तराखंड के हितों की लूट मचेगी तो थोड़ा काटूंगा भी.

उत्तराखंड चुनाव: 70 सीटों पर सोमवार को वोटिंग, वोटर लिस्ट में ऐसे चेक करें अपना नाम

भाजपा नेताओं द्वारा दिए गए बयानबाजी के लिए सभ्य समाज में जगह नहीं

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश संगठन महामंत्री मथुरादत्त जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को उत्तराखंड की जनता और पूर्व सीएम हरीश रावत से माफी मांगनी चाहिए. साथ ही आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा नेताओं ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन और सामान्य नैतिक मूल्यों को अपमानित करने का काम किया है. कांग्रेस पार्टी के सोशल मीडिया सलाहकार अमरजीत सिंह व गढ़वाल मंडल प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने भी केंद्रीय गृहमंत्री ने के बोले शब्दों का पर कड़ी निंदा की है और कहा कि एक सभ्य समाज में ऐसे शब्द स्वीकार्य नहीं हो सकते.

अन्य खबरें