राहुल गांधी ने PM पर कसा तंज, कहा- इतिहास में मोदी जी ने ही गंगा में स्नान किया

Ruchi Sharma, Last updated: Thu, 16th Dec 2021, 3:53 PM IST
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज देहरादून में उत्तराखंड विजय सम्मान रैली के जरिए कांगेस के चुनावी अभियान का आगाज करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के दौरान गंगा स्नान को लेकर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि गंगा में बहुत लोगों ने स्नान किया, लेकिन ऐसा लगता है कि हिंदुस्तान में केवल एक ही व्यक्ति ने गंगा स्नान किया है.
राहुल गांधी ने PM पर कसा तंज, कहा- इतिहास में मोदी जी ने ही गंगा में स्नान किया है

देहरादून. कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज देहरादून में उत्तराखंड विजय सम्मान रैली के जरिए कांगेस के चुनावी अभियान का आगाज करने पहुंचे. विजय दिवस के अवसर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देहरादून में एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए सबसे पहले जनरल बिपिन रावत को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सेना के जवानों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया. इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के दौरान गंगा स्नान को लेकर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि गंगा में बहुत लोगों ने स्नान किया, लेकिन ऐसा लगता है कि हिंदुस्तान में केवल एक ही व्यक्ति ने गंगा स्नान किया है. वहां योगीजी को परमिशन नहीं दी, बाकी का तो छोड़ो. नरेंद्र मोदी एक ही हिंदुस्तानी हैं जो गंगा में स्नान कर सकते हैं.

वहीं राहुल ने इस सभा की शुरुआत पुरोहितों के मंत्रोच्चार से कराई. इस दौरान मंच पर कांग्रेस के नेता हाथ जोड़कर खड़े दिखाई दिए.

 

कांग्रेस को नहीं मिल रही महिला प्रत्याशी, प्रियंका ने की थी 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने की घोषणा

 

'कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों की मदद होगी'

राहुल गांधी ने आगे कहा कि रोजगार उत्तराखंड में तब आएगा जब छोटे व्यापारियों की मदद होगी. दो-तीन पूंजीपतियों को पूरा धन देने से उत्तराखंड आगे नहीं जा सकता. कहा कि जब हमारी सरकार आएगी तो किसानों की मदद होगी, रोजगार देगी, कानून बनाएगी लेकिन किसानों के लिए बनाएगी.

'हवाई जहाज, टैंक से देश मजबूत नहीं होता'

उन्होंने कहा कि ये मत सोचिए कि हिंदुस्तान मजबूत हो रहा है. हेलीकॉप्टर, हवाई जहाज, तोप से देश मजबूत नहीं होता.देश मजबूत तब होता है, जब देश का नागरिक मजबूत होता है. जब देश में जनता बिना डरे बोल सके, तब मजबूत होता है. बांग्लादेश लड़ाई के समय देश मजबूत था. सेना और सरकार के बीच मे मजबूत रिश्ता था. हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था मजबूत थी. इसीलिए पाकिस्तान को 13 दिन में हराया. आज वह समय नहीं है. उन्होंने कहा कि मीडिया वाले जितना भी कह लें. हवाई जहाज, टैंक से देश मजबूत नहीं होता. मैं वो दिन कभी नहीं भूल सकता जब मुझे स्कूल में बताया गया कि इंदिरा गांधी को 32 गोलियां लगी हैं. ऐसे ही बताया कि आपके पापा शहीद हो गए.

अन्य खबरें