अयोध्या पर विवादित किताब लिखने वाले सलमान खुर्शीद के घर पर आगजनी और पथराव

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 6:22 PM IST
  • कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या को लेकर जारी विवाद के बीच कुछ उपद्रवियों ने उनके नैनिताल स्थित घर में आग लगा दी है. सलमान खुर्शीद ने वीडियो ट्वीट कर कहा कि ये हिंदुत्व नहीं हो सकता. सलमान खुर्शीद ने अपनी किता में हिंतुत्व की तुलना ISIS और बोको हराम जैसे आतंकी संगठनों से की थी.
नैनीताल में जलाया गया सलमान खुर्शीद का घर

देहरादून. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद को अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्या को लेकर काफी विरोध झेलना पड़ रहा है. ताजा मामला खुर्शीद के नैनीताल के घर का है जहां भीड़ ने जमकर तोड़फोड़ की और घर में कई जगह आग लगा दी. कहा जा रहा है कि जिन लोगों ने यह करतूत की उनके हाथों में सत्ताधारी पार्टी का झंडा भी था. हालांकि, इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

गौरतलब है कि घटना की जानकारी खुद कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने ट्वीट कर दी है. सलमान खुर्शीद ने फेसबुक पर घटना की फोटो-वीडियो शेयर करते हुए कहा कि क्या वे अभी गलत हैं. क्या ये हिंदुत्व हो सकता है? सलमान खुर्शीद के बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नाराजगी जाहिर की है.

साधु के भेष में वेटर, रामायण एक्सप्रेस में ये कौन सी संस्कृति का प्रचार हो रहा है?

क्या है सलमान खुर्शीद की किताब का विरोध

दरअसल हाल ही में सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या सामने आई जिसके बाद से ही हंगामा शुरू हो गया. कहा जा रहा है कि इस किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन आईएसआईएस और बोको हरम से की जिसके बाद से ही सलमान खुर्शीद राइट विंग के निशाने पर आ गए.

अन्य खबरें