उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 53 उम्मीदवारों की लिस्ट, खटीमा से भुवन चंद्र कापड़ी लड़ेंगे चुनाव

Ankul Kaushik, Last updated: Sun, 23rd Jan 2022, 7:19 AM IST
  • उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने देर रात अपने 53 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. इस लिस्ट के अनुसार पार्टी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ खटीमा विधानसभा सीट से भुवन चंद्र कापड़ी को चुनावी मैदान में उतारा है.
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022

देहरादून. कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए शनिवार देर रात कुल 70 सीटों में से 53 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. इस लिस्ट को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने रात करीब 11.40 बजे जारी किया है. खटीमा विधानसभा सीट में कांग्रेस ने भुवन चंद्र कापड़ी को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ मैदान में उतारा है. इस लिस्ट में अभी उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत और हाल में बीजेपी के निष्कषित मंत्री हरक सिंह रावत का व उनकी बहू अनुकृति गुसाईं का नाम नहीं है. कांग्रेस ने 53 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में अपने नौ मौजूदा विधायकों पर फिर से भरोसा जताया है. इस लिस्ट में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, मनोज रावत, ममता राकेश, काजी निजामुद्दीन, फुरकान अहमद, हरीश धामी, करण महारा, आदेश सिंह चौहान और गोविंद सिंह को टिकट दिया.

कांग्रेस द्वारा जारी की गई इस लिस्ट के अनुसार यशपाल आर्य बाजपुर से चुनाव लड़ेंगे, उनके बेटे संजीव आर्या नैनीताल से, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल श्रीनगर से और सुरेंद्र सिंह नेगी कोटद्वार से चुनाव लड़ेंगे. वहीं भुवन चंद्र कापड़ी खटीमा सीट से सीएम पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, इस सीट पर वह साल 2017 के चुनावों में लगभग 3000 मतों से हार गए थे. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश के बेटे सुमित हृदयेश को हल्द्वानी विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया है.

उत्तराखंड: CDS बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत लड़ सकते हैं BJP के टिकट पर चुनाव

उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे. वहीं अगर साल 2017 के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव पर नजर डालें तो बीजेपी ने इस चुनाव में 57 सीट पर जीत दर्ज की थी. इसके साथ ही कांग्रेस ने इस चुनाव में महज 11 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं दो सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में गई थीं.

अन्य खबरें