उत्तराखंड चुनाव को लेकर दिल्ली में आज होगी कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 3rd Jan 2022, 10:50 AM IST
  • उत्तराखंड विधान चुनाव 2022 के लिए आज सोमवार 3 जनवरी को दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग होनी है. दिल्ली में होने वाली यह मीटिंग कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी मीटिंग है और माना जा रहा है कि इस मीटिंग के बाद प्रत्याशियों की पहली सूची आ सकती है.
आज सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग, (फाइल फोटो)

देहरादून. उत्तारखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लोकेर दिल्ली में आज 3 जनवरी को कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग होनी है. इस मीटिंग में उत्तराखंड चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी हो सकती है. दिल्ली में होने वाली ये मीटिंग दूसरी है इससे पहले दिसंबर में हुई थी. आज दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक व पूर्व सीएम हरीश रावत भी मौजूद रहेंगे. एक हफ्ते के अंदर कांग्रेस की दूसरी मीटिंग है और पहली मीटिंग में कांग्रेस ने तय किया था कि उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी एक परिवार एक टिकट के फॉर्मूले पर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस ने यही फॉर्मूला पंजाब के लिए तय किया था. वहीं पहली मीटिंग में उत्तराखंड की 70 सीटों में से 45 प्रत्याशियों के नाम लगभग तय हो गए हैं. इतना ही नहीं कांग्रेस जल्द ही इनके नाम की घोषणा कर सकती है.

दिल्ली में पिछली कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग के बाद उत्तराखंड के पूर्व सीएम व कांग्रेस नेता हरीश रावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि यह पहली बैठक थी और इसके बाद और बैठकें होंगी. सभी 70 सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर विस्तृत चर्चा हुई और एक अंतिम निर्णय जनवरी को सीईसी को भेजा जाएगा. हालांकि जब हरीश रावत ने किसी तारीख की पुष्टि नहीं की थी लेकिन माना जा रहा है कि आज की इस मीटिंग के बाद ही कांग्रेस के कुछ उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है.

हरीश रावत ने याद की 2017 की हार, कहा- कांग्रेस की सत्ता में वापसी से मिटाना है ये कलंक

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस उत्तराखंड की 20 सीटें पर प्रत्याशियों के नाम को लेकर असमंजस में है. हालांकि अभी ये 20 सीट कौन सी हैं इनका नाम तय नहीं हुआ है. वहीं जानकारी के अनुसार कांग्रेस उन उम्मीदवारों को भी टिकट दे सकती है जो पिछले चुनाव में 5 हजार से कम वोटों से हारे थे. इसके साथ ही अभी पूर्व सीएम हरीश रावत किस सीट से चुनाव लडेंगे इसकी स्थित भी साफ नहीं है.

अन्य खबरें