कोरोना का कहर फिर शुरू, देहरादून सेना के कई जवान संक्रमित, 3 अस्पताल में भर्ती

Swati Gautam, Last updated: Sun, 28th Nov 2021, 5:14 PM IST
  • उतराखंड के देहरादून जिले की चकराता स्थित एक बटालियन में सेना के कई जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद राज्य में हड़कंप मच गया है. सभी जवानों को क्वारंटीन कर दिया गया है और तीन जवानों को एमएच में भर्ती कराया गया है.
कोरोना का कहर फिर शुरू, देहरादून सेना के कई जवान संक्रमित, 3 अस्पताल में भर्ती. file photo

देहरादून. देशभर में धीरे-धीरे कोरोना का कहर अभी पूरी तरह से खत्म होना शुरू ही हुआ था कि फिर से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है. ऐसे ही मामले उत्तराखंड में पाए गए हैं जहां उत्तराखंड सेना की बटालियन में कई जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिला सर्विलांस अधिकारी डाॅ. राजीव दीक्षित ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के देहरादून जिले की चकराता स्थित एक बटालियन में सेना के कई जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सभी जवानों को क्वारंटीन कर दिया गया है और तीन जवानों को एमएच में भर्ती कराया गया है.

उत्तराखंड सेना के जवानों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से पूरे राज्य में हड़कंप मच गया है. वहीं दूसरी और स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह पता लगाया जा रहा है कि उक्त संक्रमित जवान बाहर से लौटे हैं या ये मामले फ्लू क्लीनिक में आए हैं. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग पूरे मामले की जानकारी एकत्रित करने में जुटा है. आंकड़ों की बात की जाए तो उत्तराखंड में सोमवार को ही 14 नए कोरोना के मरीज मिले हैं जिससे एक बार फिर लोगों के मन में कोरोना का भय बढ़ने लगा है. राहत की खबर यह है कि एक भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई है.

उत्तराखंड में अब इन कर्मचारियों को बढ़कर मिलेगा डीए, 17 फीसदी से हुआ 28 फीसदी

उत्तराखंड में सोमवार को जिन 14 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है उनमें देहरादून के 10, चमोली और उद्धमसिंह नगर में एक एक मामले पाए गए हैं. वहीं नैनीताल में दो कोरोना संक्रमित मिले हैं. पूरे राज्य की बात करें तो राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 150 हो गई है. आंकड़ों को बढ़ती संख्या को देखते हुए एक बार फिर लोगों को सावधानी बरतने और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की हिदायत दी जा रही है.

अन्य खबरें