ऑनलाइन कपड़े खरीदते हैं तो सावधान, मिनटों में ऐसे हो जाएंगे साइबर फ्रॉड का शिकार

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 2:00 PM IST
ऑनलाइन शॉपिंग साइट से महिला ने कपड़ा ऑर्डर किया था. जहां से ठगों ने उनकी सारी जानकारी ले ली और डिलीवरी चार्ज पहले पेमेंट करने के नाम पर लिंक भेज दिया. महिला ने जब लिंक पर क्लिक करके पेमेंट किया तो छोटे-छोटे कई टुकड़ों में कुल 65 हजार रूपए ठगों ने उड़ा लिए.
ऑनलाइन शॉपिंग करना महिला को पड़ा भारी, ठगों ने खाते से उड़ाए 65 हजार रूपये, प्रतीकात्मक तस्वीर

देहरादून। ऑनलाइन कपड़े खरीदना महिला को भारी पड़ गया है. ऑनलाइन शॉपिंग साइट से महिला ने कपड़ा ऑर्डर किया था. जहां से ठगों ने उनकी सारी जानकारी ले ली और डिलीवरी चार्ज पहले पेमेंट करने के नाम पर लिंक भेज दिया. महिला ने जब लिंक पर क्लिक करके पेमेंट किया तो छोटे-छोटे कई टुकड़ों में कुल 65 हजार रूपए ठगों ने उड़ा लिए.

क्या कहते हैं इंस्पेक्टर

इंस्पेक्टर कैंट ऐश्वर्या पाल ने बताया कि डाकरा बाजार के नागेश्वर रोड की रहने वाली रुचिका पुरोहित के साथ ऑनलाइन ठगी हुई है. उन्होंने बताया कि महिला ने आर्बनिक साइड से कुछ प्रोडक्ट आर्डर किया था. उसके कुछ दिनों के बाद महिला के पास एक फोन कॉल आया जिसमें फोन करने वाले ने अपने आपको कंपनी का कर्मचारी बताया. फोन करने वाले ठगों ने महिला के बारे में सारी जानकारी बताई. ठगों ने महिला से पूछा कि ऑर्डर की डिलीवरी लेनी है या नहीं. महिला ने जब हम ही भरी तब उन्हें 5 रूपए का पेमेंट करने को कहा गया. आगे इंस्पेक्टर साहब ने बताया कि महिला को पेमेंट करने के लिए एक लिंक भेजा गया और लिंक पर क्लिक करने के साथ ही महिला के बैंक अकाउंट से कई किस्तों में कुल 65 हजार रुपए उड़ा लिए गए.

पेट्रोल डीजल 11 नवंबर का रेट: देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल, पिथोरागढ़ में नहीं बढ़े दाम

कॉल करने पर संपर्क नहीं हो पाया

5 रूपए के पेमेंट के लिए ठगों ने महिला के फोन पर एक लिंक भेजा. लिंक को क्लिक करने के साथ महिला के खातों से कई किस्तों में 65 हजार रुपए उड़ा लिए गए. पैसे कटने के बाद महिला ने उसी नंबर पर वापस फोन किया जिसमें संपर्क नहीं हो पाया. इसके बाद साइड के कस्टमर केयर से संपर्क किया गया. इस पर साइड के कर्मचारियों ने फोन करने की बात नकार दी और कहा कि उनकी कंपनी के तरफ से कोई भी फोन नहीं किया गया है. ठगी की शिकायत साइबर थाने में की गई. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस जांच में जुटी हुई है.

विधायक भाटी हत्याकांड: HC ने बदला CBI का फैसला, UP के बाहुबली नेता डीपी यादव जेल से बरी

अन्य खबरें