डॉग शो में जीता 5 लाख के कुत्ते फ्रीडो ने दिल, सुंदर बाल और मेकअप पर महीने में हजारों का खर्चा

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Tue, 7th Dec 2021, 11:38 AM IST
  • देहरादून के हाथीबड़कला स्थित सर्वे ग्राउंड में रविवार को आयोजित डाग शो में साढ़े पांच लाख रुपये का फ्रीडो (शिह त्जू डाग) दर्शकों के आकर्षण का केंद्र रहा. अपने सुंदर बालों और मेकअप की वजह से लाखों के इस डाग पर हर महीने काफी खर्च आता है.
प्रतीकात्मक फोटो

देहरादून.  देहरादून के हाथीबड़कला स्थित सर्वे ग्राउंड में रविवार को आयोजित डाग शो में लाखों रुपए का फ्रीडो कुत्ता (शिह त्जु डाग) अपने सुंदर बालों और मेकअप की वजह से दर्शकों के बीच आकर्षण का केंद्र रहा. साढ़े पांच लाख के इस डागी पर हर महीने एक आम परिवार के खर्च से कई गुना है.

दून वैली कैनाल क्लब की ओर से आयोजित डाग शो प्रतिस्पर्धा में फ्रीडो यानी एशियन पपीज शिह त्जु डाग के आलावा कई हाइब्रिड डाग जैसे लैब्राडोर, राटवेलर, जर्मन शेफर्ड, तिब्बतियन मास्टिफ, गोल्डन रिट्रीवर, वेल्श कोर्गी, बाक्सर, भोटिया, फाक्स टेरियर ने हिस्सा लिया. मगर वहां मौजूद दर्शकों के बीच शिह त्जु डाग ने अपने खास लुक की वजह से सबसे ज्यादा चर्चित रहा. एस पर अर्पित श्रीवास्तव ने बताया वर्ष 2019 में थाईलैंड से शिह त्जु को भारत लाया गया है. इसका नामकरण फ्रीडो किया गया. इस डाग में खास बात ये है कि यह घर में शोपीस और छोटे बच्चों के लिए खिलौने का काम करता है.

उत्तराखंड: कुत्ता दे रहा धरना प्रदर्शन को समर्थन, खुद भी बैठा भूख हड़ताल पर

शिह त्जु डाग अपने सुंदर बालों और मेकअप की वजह से सर्वे ग्राउंड में मौजूद हर एक शख्स को अपना दीवाना बना लिया. इस डाग का हर महिने का खर्च आम लोगों के पारिवारिक खर्च से ज्यादा बताया गया है.  बताया गया है कि फ्रीडो के एक महिने का खर्च 22 हजार रुपये है. 22 हजार रूपए में से करीब 15 हजार रूपए बालों को संवारने और 7 हजार रुपए खानपान पर खर्च होता है.

देहरादून के डाग शो प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेने से पहले शिह त्जु पहली बार हिमाचल प्रदेश के शिमला स्थित रामपुर हाउंड में आयोजित डाग शो में सिरकत कर चुका है. फ्रीडो के मालिक अभय प्रधान ने बताया कि डाग को लखनऊ से खरीदा गया. यह भारतीय नस्ल का है. 70 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ने की क्षमता रखता है. डाग पर प्रतिमाह 15 हजार रुपये का खर्चा आता है.

अन्य खबरें