दून अस्पताल में दलालों का बोलबाला, मरीज को गुमराह कर भेज रहे निजी अस्पताल

Nawab Ali, Last updated: Tue, 19th Oct 2021, 9:16 AM IST
  • राजधानी देहरादून के दून अस्पताल में दलाल इमरजेंसी से मरीजों को गुमराह कर निजी अस्पताल में भर्ती करा रहे हैं. जहां मरीजों इलाज के लिए लिए जमकर लूटा जाता है.
दून अस्पताल में मरीजों को गुमराह कर निजी अस्पातल में भर्ती करा रहे हैं दलाल. फाइल फोटो

देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून का दून अस्पताल अक्सर चर्चाओं में रहता है. देहरादून के एक मात्र बड़े दून अस्पताल में भी दलालों का बोलबाला है. दलाल अस्पताल के इमरजेंसी में मरीजों को गुमराह कर निजी अस्पतालों में भर्ती कराते हैं. त्यागी रोड के रहने वाले सुनील तिवारी को बीके से टक्कर होने के बाद उन्हें दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन डॉक्टर के न आने की वजह दलाल ने परिजनों को बहकाना शुरू कर दिया और प्राइवेट असपताल में इलाज करने की बात कहने लगा.

दून अस्पताल में सस्ता इलाज पाने के लिए आने वाले मरीजों को दलाल बहकाकर निजी अस्पताल में भर्ती कराते हैं जहां मरीजों को लूटा जाता है. और ये दलाल निजी अस्पतालों को मरीज देने के बदले अपनी कमीशन वसूलते हैं. सुनील तिवारी की सड़क दुर्घटना में पैर में ज्यादा चोट लग गई जिस पर हड्डी रोग विभाग और सर्जरी विभाग के डॉक्टर को बुलाया लेकिन एक घंटे बाद भी जब डॉक्टर नहीं पहुंचा तो दलाल परिजनों के पास जाकर उन्हें कहने लगा कि यहां तो हर रोज ऐसा ही होता है आप प्राइवेट अस्पताल में मरीज को ले जाइये. जिस पर परिजनों ने मामले की शिकायत अस्पताल प्रशासन से की. 

बद्रीनाथ, केदारनाथ समेत चारों धामों में लगातार बर्फबारी, यात्रिओं को दी गई ये सलाह

इमरजेंसी प्रभारी डॉक्टर धनंजय डोभाल ने मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉक्टरों को निर्देशित कर मरीज को तुरंत इलाज की बात कही. तब जाकर मरीज के पैर का एक्स-रे कराया गया. मरीज के परिजनों का कहना है कि कई लोग उन्हें आकर कह रहे थे कि यहां हर रोज ऐसा ही होता है हम आपकी मदद कर देंगे. दो दिनों पहले ही एक मरीज के साथ भी ऐसा ही मामला आया था. 

अन्य खबरें