VIP हो या अधिकारी, अब मसूरी माल रोड पर नहीं जाएगी आपकी गाड़ी, उल्लंघन किया तो...

Nawab Ali, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 5:40 PM IST
  • देशभर में अपनी खूबसूरती के मशहूर मसूरी में घूमने आने वाले पर्यटकों के लिए मसूरी नगर पालिका ने मॉल रोड पर वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है. मसूरी के माल रोड पर किसी भी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
मसूरी के मॉल रोड पर वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध. (फाइल फोटो)

देहरादून. देशभर में मशहूर पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटकों के लिए सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है. अब देश के किसी भी राज्य से पर्यटक मसूरी घूमने आ सकते हैं. पर्यटकों के मसूरी आने के लिए अपने साथ कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीन की डबल डोज का प्रमाण पत्र साथ लाना आवश्यक होगा. अब मसूरी नगर पालिका ने हाल ही में नया नियम लागू किया है. नगर पालिका बोर्ड बैठक में निर्णय लिया गया है कि अब बिना पास के वाहनों को मॉल रोड पर प्रवेश नहीं मिल पायेगा. इसके अलावा माल रोड पर उन वाहनों को ही प्रवेश मिलेगा जो जरुरी सेवाओं के उपयोग में लाए जाएंगे.

माल पर वाहनों की संख्या ज्यादा बढ़ने के कारण मसूरी में जाम की भयंकर स्थिति बन जाती है. लोग देशभर से मसूरी घूमने के लिए आ रहे हैं. ऐसे में सरकार और नगर पालिका ने कई प्रतिबंधों के साथ मसूरी में आने की इजाजत दी है. मॉल रोड पर जरुरी सेवाओं को छोड़कर बाकी अन्य वाहनों को प्रवेश नहीं मिल पायेगा बोर्ड बैठक में यह निर्णय लिया गया है. जिसकों लेकर नगर पालिका ने मालरोड पर चेकिंग अभियान चलाया जिसमें कई वाहन मालिकों को चेतावनी के साथ आगे से वाहन न लाने के लिए निर्देशित किया गया है. भविष्य में अगर माल रेड पर वाहनों का आवागमन रहता है तो उनके खिलाफ चालान की कार्रवाई की जाएगी.

चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड पर पूर्व CM त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान, विलेन बनतें हैं तो कोई दिक्कत नहीं

पर्यटन प्रभारी सिनोद कुमार नी कहा है कि पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता और ईओ आशुतोष द्वारा सख्त निर्देश दिए गए हैं कि मॉल रोड पर किसी भी प्रकार के वाहनों के लिए आवागमन बंद रहेगा. इस दौरान सिर्फ पास के द्वारा ही एंट्री मिल पाएगी. उन्होंने कहा है कि दो पहिया वाहनों जो की टैक्सी नंबर प्लेट के साथ घूमते पाए या अन्य दो पहिया वाहनों को घूमते पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 

अन्य खबरें