देहरादून में नौकरी का सुनहरा अवसर, केंद्रीय विद्यालयों में टीचर्स के लिए निकली वैकेंसी

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Feb 2022, 5:10 PM IST
  •  देहरादून में स्थित चार केंद्रीय विद्यालयों ने विभिन्न टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन विद्यालयों ने 22 फरवरी 2022 को संयुक्त रूप से विज्ञापन जारी किया. इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे इसके ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. 
केंद्रीय विद्यालयों में टीचर्स के लिए वैकेंसी

देहरादून: केंद्रीय विद्यालय में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले और बेरोजगार लोगों के लिए एक गुड न्यूज है. देहरादून में स्थित चार केंद्रीय विद्यालयों ने विभिन्न टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन विद्यालयों ने 22 फरवरी 2022 को संयुक्त रूप से विज्ञापन जारी किया. इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे इसके ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. 

जारी किए गए विज्ञापन के मुताबिक चार केंद्रीय विद्यालयों ने विभिन्न विषयों के लिए पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), प्राइमरी टीचर (PRT) और अन्य पदों पर 2022-23 के लिए संविदा के आधार पर भर्ती की जाएगी.

केंद्रीय विद्यालय संख्या 1, केंद्रीय विद्यालय संख्या 2, केंद्रीय विद्यालय बीरपुर और केंद्रीय विद्यालय अपर कैंप के लिए भर्तियां निकाली गई हैं. उम्मीदवारों का चयन 14 मार्च से 16 मार्च तक किया जाएगा, जिसका आयोजन केंद्रीय विद्यालयों द्वारा किया जाएगा. इन पदों के लिए चयन वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. 

बिल्ली ने टीवी पर देख ली ऐसी चीज, दुम दबाकर भागी, Video देखकर हंसी नहीं रोक पाएंगे

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो विद्यालय की वेबसाइट से भर्ती विज्ञापन चेक कर सकते हैं और अप्लीकेशन फॉर्म भी डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को इस फॉर्म भरना होगा और फिर सभी सर्टिफिकेट और फोटो को लेकर इंटरव्यू के लिए बुलाए स्थान पर निर्धारित तारीख-समय पर उपस्थित होना होगा. इसकी पूरी जानकारी भर्ती विज्ञापन में मिल जाएगी.

इन पदों के लिए होनी है संविदा भर्ती

देहरादून के चारों केंद्रीय विद्यालय में इन पदों के लिए संविदा भर्ती होनी है, जो पीजीटी किए लोगों के लिए हिंदी, अंग्रेजी, गणित, भौतिक, रसायन शास्त्र, जीव विज्ञान, इंतिहास, भूगोल, अर्थशास्त्र, वाणिज्य, राजनीति विज्ञान और कंप्यूटर साइंस के लिए वैकेंसी निकाली गई है. वहीं टीजीटी के उम्मीदवारों के लिए हिंदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान के लिए भर्ती की जाएगी. साथ ही प्राथमिक शिक्षक (पीआरटी) के लिए कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, खेल शिक्षक (स्पोर्ट्स कोच), योग शिक्षक, संगीत एवं नृत्य शिक्षक, एकेडेमिक काउंसलर, डॉक्टर, नर्स के लिए भर्ती होनी है.

अन्य खबरें