देहरादून से दिल्ली-मुंबई को उड़ान भरेंगी Go First फ्लाइट, नई विमान सेवा शुरू

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 4:37 PM IST
  • भारत की पांचवीं सबसे बड़ी विमानन सेवा गो फर्स्ट एयर आज से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू हो रही है. जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज गुरुवार को नई हवाई सेवाओं का शुभारंभ करेंगे. सुबह 11.30 बजे दिल्ली से देहरादून के लिए विमान उड़ेगा. जबकि जौलीग्रांट से दिल्ली के लिए दोपहर 12.45 बजे विमान रवाना होगा. शाम 4.35 बजे देहरादून से मुंबई के लिए रवाना होगा.
देहरादून से दिल्ली-मुंबई को उड़ान भरेंगी Go First फ्लाइट, नई विमान सेवा शुरू

देहरादून. भारत की पांचवीं सबसे बड़ी विमानन सेवा गो फर्स्ट आज से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हवाई सेवा संचालन हो रही है. गो फर्स्ट ने देहरादून से दिल्ली तथा मुंबई के लिए अपनी हवाई सेवाओं का शेड्यूल जारी किया है. गो फर्स्ट एयरलाइंस इंडिया पहली बार दिल्ली के लिए दो और मुंबई के लिए एक हवाई सेवा का संचालन करेगी. जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज गुरुवार को नई हवाई सेवाओं का शुभारंभ करेंगे.गो एयरलाइंस के एयरपोर्ट हेड राहुल भटकोटी ने कहा कि गो एयर एयरलाइंस की उड़ाने अप्रैल माह से प्रस्तावित थी. गुरुवार को गो एयर ने देहरादून से दिल्ली व मुंबई के लिए अपनी उड़ानों का शेड्यूल तय कर दिया है.

गो फर्स्ट एयरलाइंस के एयरपोर्ट हेड राहुल भटकोटी ने कहा कि सुबह 11.30 बजे दिल्ली से देहरादून के लिए विमान उड़ेगा.जौलीग्रांट से दिल्ली के लिए दोपहर 12.45 बजे विमान रवाना होगा. उसी दिन दिल्ली से देहरादून के लिए 1.30 बजे विमान रवाना होगा.वहीं देहरादून से दिल्ली के लिए तीन बजे चलेगा.

सर्राफा बाजार 11 नवंबर रेट: देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल, पिथौरागढ़ में सोना-चांदी महंगा

 38 स्थानों के लिए संचालित होगी, गो एयरलाइंस की हवाई सेवा

गो एयर की मुंबई से देहरादून के लिए दोपहर 1.50 बजे बजे जॉलीग्रांट पहुंचेगी .उसी दिन शाम 4.35 बजे देहरादून से मुंबई के लिए रवाना होगा.गो एयरलाइंस के एयरपोर्ट हेड राहुल भटकोटी ने बताया कि गो एयरलाइंस की 38 स्थानों के लिए हवाई सेवा संचालित है. जिसमें 28 घरेलू और 10 इंटरनेशनल फ्लाइट शामिल हैं. देहरादून के जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई सेवाओं का लगातार विस्तार हो रहा है.

एयरपोर्ट पर नया टर्मिनल बनने से यात्री आवाजाही पांच गुना बढ़ी

जौलीग्रांट एयरपोर्ट में नया टर्मिनल भवन बनने से यात्री आवाजाही क्षमता पांच गुना बढ़ोतरी हुई है.पहले एयरपोर्ट की प्रति घंटा आजवाही क्षमता 250 यात्रियों की थी, जो बढ़कर 1200 हो गई है.बता दें कि पहले चरण में 325 करोड़ की लागत से 28729 वर्ग मीटर क्षेत्र में भव्य टर्मिनल का निर्माण कराया गया है.जिससे एयरपोर्ट की सालाना क्षमता 24 लाख यात्रियों हो जाएगी. यात्रियों की सुविधा के लिए नए टर्मिनल में 36 चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं. दूसरे चरण में 132 करोड़ की लागत से 14047 वर्ग मीटर में एक और टर्मिनल भवन बनाया जाएगा. जिससे आने वाले समय में जौलीग्रांट एयरपोर्ट की यात्री क्षमता 1800 प्रति घंटा हो जाएगी. हवाई सेवाएं बढ़ने से देश दुनिया के पर्यटक आसानी से उत्तराखंड पहुंच सकेंगे.

 

अन्य खबरें