पर्यटकों के लिए खुशखबरी! देहरादून में नए साल के जश्न में भीड़ पर रोक का आदेश वापस

Sumit Rajak, Last updated: Mon, 27th Dec 2021, 10:41 AM IST
  • ओमीक्रोन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में नये साल में होने वाली पार्टियों में भीड़ पर नियंत्रण के लिए जारी आदेश जिला प्रशासन ने वापस ले लिया. अब सामान्य आयोजन की तरह लोग बुलाए जा सकेंगे. वहीं रात दस बजे तक आयोजन करने की समय की पाबंदी भी हट गई है.
फाइल फोटो

देहरादून. ओमीक्रोन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में  नये साल में होने वाली पार्टियों में भीड़ पर नियंत्रण के लिए जारी आदेश जिला प्रशासन ने वापस ले लिया. अब सामान्य आयोजन की तरह लोग बुलाए जा सकेंगे. वहीं रात दस बजे तक आयोजन करने की समय की पाबंदी भी हट गई है. जबकी क्रिसमस और नव वर्ष-2022 के आगमन पर क्रिसमस और नववर्ष उत्सव मनाने के मद्देनजर कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के उचित प्रबन्ध किए हैं.

हालांकी, ओमीक्रोन की आशंका और कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन फिर भी अलर्ट हो गया है. इससे पहले देहरादून में जिला प्रशासन कि ओर से क्रिसमस और नए साल के लिए होने वाले जश्न में एक स्थान पर सौ से ज्यादा लोग पर पांबधी लगाये थे. ऐसे आयोजन स्थलों को इसके आदेश दिए गए थे. साथ ही बाहरी राज्यों से देहरादून जिले में प्रवेश करने के लिए 72 घंटे की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी, डबल डोज का सर्टिफिकेट लाना होगा.

शिल्पा शेट्टी मसूरी में कुछ यूं एंजॉय रहीं छुट्टियां, शेयर की जलेबी के साथ रबड़ी खाते हुए VIDEO

देहरादून के डीएम डॉ. आर राजेश कुमार नेशुक्रवार देर शाम एडवाइजरी जारी की थी उन्होंने बताया था कि  होटलों में नए साल की पार्टी में 100 व्यक्ति ही शामिल हो सकेंगे.होटल स्वामियों को से कहा गया है कि वह ऐसे आयोजन स्थल, हॉल, कमरे या परिसर को नियमित रूप से सैनेटाइज करें. इन आयोजन में आने के लिए 72 घंटे की आरटीपीसीआरनेगेटिव रिपोर्ट या डबल डोज का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य कर दिया गया है. साथ ही देहरादून में रहने वाले लोगों और पर्यटकों को सार्वजनिक स्थलों, कार्य स्थलों  पर अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा और सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन करना होगा.

अन्य खबरें