उत्तराखंड: कुत्ता दे रहा धरना प्रदर्शन को समर्थन, खुद भी बैठा भूख हड़ताल पर

Ruchi Sharma, Last updated: Tue, 7th Dec 2021, 12:02 PM IST
  • देहरादून में एक कुत्ता भूख हड़ताल पर बैठा था. कुत्ते की भूख हड़ताल पर जाने को लेकर लोगों की उसे देखने की होड़ लग गई. उसके बारे में सुनकर लोग उसे देखने के लिए देहरादून के गांधी पार्क पहुंचने लगे. डॉगी का नाम गब्बर है और वह दस दिनों से हड़ताल पर बैठा है.
एक कुत्ता भूख हड़ताल पर बैठा है

देहरादून. अक्सर आपने देखा होगा कि किसी भी चीज का विरोध करने के लिए या अपनी मांग को पूरा करवाने के लिए लोग भूख हड़ताल पर बैठ जाते हैं. अभी तक आपने इंसानों को ऐसा करते हुए देखा होगा, लेकिन उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक कुत्ता भूख हड़ताल पर बैठा था. ऐसा करते हुए कुत्ता लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गया. कुत्ते की भूख हड़ताल पर जाने को लेकर लोगों की उसे देखने की होड़ लग गई. उसके बारे में सुनकर लोग उसे देखने के लिए देहरादून के गांधी पार्क पहुंचने लगे. डॉगी का नाम गब्बर है और वह दस दिनों से हड़ताल पर बैठा है.

दरअसल चार साल पहले उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा उत्तराखंड परिवहन निगम में निकाली गई भर्ती में कुछ अभ्यर्थियों का चयन हुआ था, लेकिन ज्वाइनिंग न मिलने के चलते कुछ युवा पिछले एक महीने से धरना व अनशन कर रहे हैं. सोमवार को धरना दे रहे युवाओं के साथ एक कुत्ता भी अनशन पर बैठ गया.

डॉगी का नाम गब्बर है और वह दस दिनों से हड़ताल पर बैठा है.

छात्रवृत्ति योजना के लिए अब 50 प्रतिशत अंक नहीं हैं जरूरी, जानिए कैसे करें आवेदन

सोमवार से बिना कुछ खाए कुत्ता अनशन पर बैठा है

बताया गया कि कुत्ता सोमवार को सुबह आठ बजे से बिना कुछ खाए-पिए उनके साथ गांधी पार्क के बाहर अनशन पर बैठा है. जानकारी हो किअधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित सहायक लेखाकार परीक्षा रद्द करने, शिक्षक भर्ती में शामिल करने और साल भर नौकरी समेत विभिन्न मांगों को लेकर पीआरडी जवानों का भी सोमवार को गांधी पार्क में धरना-प्रदर्शन किया.

कुत्ते को देखकर लोग रह गए हैरान

जानकारी के मुताबिक पिछले 10 दिनों से कुछ युवा गांधी पार्क में धरने पर बैठे हैं और रोजाना यह कुत्ता उनके पास आता है. धरने पर बैठे लोगों ने उसे ‘गब्बर’ नाम दिया है. अभ्यर्थियों ने बताया कि खाने की चीजें देने के बावजूद भी गब्बर ने कुछ नहीं खाया. कुत्ता सोमवार से इन हड़ताल करने वाले युवाओं के बीच बैठकर प्रदर्शन कर रहा है. आसपास से गुजर रहे लोग इस कुत्ते को देखकर हैरान रह गए हैं. जो लोग यहां रोजाना धरने पर बैठ रहे हैं, उन्होंने ही इस डॉगी का नाम गब्बर रखा है. लोगों ने कुत्ते को खाना दिया पर वह खाना को राजी नहीं हो रहा है.

अन्य खबरें