तमिलनाडु में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, CDS बिपिन रावत पत्नी और स्टाफ संग थे सवार

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 8th Dec 2021, 3:49 PM IST
  • तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया जिसमें सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी और स्टाफ के साथ सवार थे. अभी तक चार लोगों की मौत की खबर आ रही है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह संसद में इस घटना को देकर कुछ ही देर में बयान देंगे.
तमिलनाडु में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, CDS बिपिन रावत पत्नी और स्टाफ संग थे सवार

देहरादून. तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच कुन्नूर सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. सेना के क्रैश हुए एमआई17-वी5 हेलिकॉप्टर में हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी, रक्षा सहायक, सुरक्षा कमांडो और वायुसेना के पायलट समेत कुल 14 लोग सवार थे. मिली जानकारी के अनुसार हेलिकॉप्टर के क्रैश वाले स्थान से चार शवों को बाहर निकाला गया है. वहीं हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त के बाद उसे पूरी तरह से जलते हुए देखा गया है. जिसे देखकर आशंका लगाई जा रही है कि बहुत बड़ा नुकसान हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार सीडीएस जनरल रावत ऊंटी के वेलिंगटन में एक कार्य्रकम में शामिल होने गए थे. जहां के डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज उनका एक लेक्चर था. जिसे देने के बाद विपिन रावत अपनी पत्नी और ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारीयों के साथ वापस लौट रहे थे. जिसे दो पायलट उड़ा रहे थे. वहीं ऊंटी से दिल्ली लौटने के दौरान ही रस्ते में हेलिकॉप्टर क्रैश कर गया.

उत्तराखंड में पहली बार नजर आई उड़ने वाली गिलहरियां, जानिए इनकी खासियत

बताया जा रहा है कि वायुसेना के हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल एस लिडेर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एन के गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र कुमार, L/NK विवेक कुमार, L/NK बी साय तेजा, हवलदार सतपाल सवार थे. एयरफोर्स का एमआई17-वी5 हेलिकॉप्टर नीलगिरी के जंगली इलाके में क्रैश हुआ ह. जिसमे से तीन लोगों को अभी तक मलबे से बाहर निकाला जा चुका है.

सूत्रों के मुताबिक स्थानीय सैन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और उन्हें बताया गया है कि स्थानीय लोग 80 प्रतिशत जले हुए दो शवों को स्थानीय अस्पताल ले गए हैं. दुर्घटना के क्षेत्र में कुछ शवों को नीचे की ओर देखा जा सकता है. शवों को निकालने और पहचान की जांच के प्रयास जारी हैं.

उत्तराखंड में पहली बार नजर आई उड़ने वाली गिलहरियां, जानिए इनकी खासियत

बताया जा रहा है कि वायुसेना के हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल एस लिडेर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एन के गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र कुमार, L/NK विवेक कुमार, L/NK बी साय तेजा, हवलदार सतपाल सवार थे. एयरफोर्स का एमआई17-वी5 हेलिकॉप्टर नीलगिरी के जंगली इलाके में क्रियश किया गया. जिसमे से तीन लोगों को अभी तक मलबे से बाहर निकला जा चूका है.|#+|

 

अन्य खबरें