हरीश रावत की सैनिक वोटरों पर नजर, कहा- 20 फीसदी सीटों पर पूर्व सैनिकों को तरजीह

Nawab Ali, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 8:56 AM IST
  • उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा है कि विधानसभा चुनाव 2022 में 20 फीसदी सीटों पर पूर्व सैनिकों को तरजीह दी जाएगी. उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनने पर के पूर्व सैनिकों की समस्याओं के समाधान के लिए स्थाई समिति बनाई जाएगी.
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की पूर्व सैनिकों को टिकट देने की तैयारी. फोटो हरीश रावत फेसबुक

देहरादून. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बड़ी घोषणा की है. हरीश रावत ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 20 फीसदी सीटों पर पूर्व सैनिकों को वरीयता देगी. हरीश रावत ने कहा है कि उत्तराखंड में सत्ता में आने पर रिटायर सुरक्षा कार्मिकों की समस्या के समाधान के लिए स्थाई समिति बनाई जाएगी. पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा है कि सैनिकों की समस्याओं को हल करने व उनका सम्मान स्थापित करना कांग्रेस सरकार का राजधर्म होगा. 

चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत उत्तराखंड में सैनिक वोटरों को साधने में जुट गये हैं. हरीश रावत ने शौर्य सम्मान दिवस के समारोह पर बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि उत्तराखंड की 14 विधानसभा सीटों पर पूर्व सैनिकों को मौका दिया जायेगा. हरीश रावत ने कहा है कि अपने क्षेत्रों में जिन पूर्व सैनिकों का मजबूत जनाधार है वो चुनाव लड़ना चाहते हैं तो टिकट के लिए आवेदन कर सकते हैं. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा है कि दुल्हन वही जो पिया मन भाए. जनता की पसंद को देखते हुए ही कांग्रेस टिकट वितरण करेगी. 

CM पुष्कर धामी की घोषणा, दीपावली से पहले बढ़ेगा आंगनबाड़ी वर्करों का मानदेय

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो. गौरव वल्लभ ने इस मौके पर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि वन रैंक, वन पेंशन पर केंद्र सरकार ने पूर्व सैनिकों को छलने का काम किया है. साथी ही उन्होंने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा है कि आपने पांच साल के कार्यकाल में एक भी योजना बता दे जो पूरी की हो.   

 

अन्य खबरें