पूर्व उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय की प्रह्लाद जोशी से मुलाकात, BJP में होंगे शामिल !

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 9:30 AM IST
  • उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कल 3 जनवरी रात को देहरादून में केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राज्य चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी और राज्य भाजपा महासचिव अजय कुमार से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद अटकलें तेज हो गई हैं कि किशोर उपाध्याय बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.
उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय (फाइल फोटो)

देहरादून. उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कल 3 जनवरी रात देहरादून में केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राज्य चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी और राज्य भाजपा महासचिव (संगठन) अजय कुमार से मुलाकात की. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय की इस मुलाकात के बाद अटकलें तेज हो गई हैं कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि अभी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जाने की बात पर कुछ नहीं कहा है. अगर किशोर उपाध्याय बीजेपी में जाते हैं तो कांग्रेस के लिए ये एक बड़ा झटका होगा क्योंकि किशोर उपाध्याय के साथ एक बड़ा वोट बैंक है. वहीं सूत्री की मानें तो किशोर उपाध्याय शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. माना जा रहा है कि किशोर उपाध्याय और उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत के बीच तकरार लेकर किशोर समर्थक नाराज हैं.

जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय से बीजेपी के संपर्क में होने की बात की तो उन्होंने बीजेपी में शामिल होने की बात को स्वीकार नहीं किया. हालांकि उन्होंने इनकार भी नहीं किया है इस मामले को लेकर उनका कहना है कि कल क्या होगा, क्या कहा जा सकता है मैं भी कोई ज्योतिषी नहीं हूं जो भविष्य देख ले. बता दें कि कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय पिछले काफी समय से कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने की कोशिश कर रहे हैं हालांकि उनकी मुलाकात नहीं हो रही है.

हरीश रावत ने याद की 2017 की हार, कहा- कांग्रेस की सत्ता में वापसी से मिटाना है ये कलंक

बता दें कि कल 3 जनवरी को उत्तराखंड चुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग हुई थी. इस मीटिंग में कांग्रेस ने प्रदेश में चुनावी रणनीति और कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की थी. कांग्रेस ने टिकट बंटवारे को लेकर साफ कर दिया है कि वह पिछले विधानसभा में 5 हजार से कम वोटों से हारने वाले प्रत्याशियों को टिकट देगी.

अन्य खबरें