देहरादून: मकान किराये पर लेने का झांसा देकर 3 दिन में की डेढ़ लाख की ठगी

Indrajeet kumar, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 5:55 PM IST
  • उत्तराखंड के देहरादून के क्लेमनटाउन में मकान किराये पर लेने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. साइबर ठग ने मकान का किराया ऑनलाइन जमा करने का झांसा देकर पीड़ित के खाते से जुड़ी जानकारी हासिल कर खाते से तीन दिन के अंदर डेढ़ लाख रुपए उड़ा लिए.
देहरादून में मकान किराये पर लेने का झांसा देकर डेढ़ लाख की ठगी

देहरादून. उत्तराखंड के देहरादून के क्लेमनटाउन में मकान किराये पर लेने का झांसा देकर ठगी करने का मामला सामने आया है. यहां मकान रेंट पर देने का ऑनलाइन पोस्ट डालना टर्नर रोड निवासी व्यक्ति को महंगा पड़ गया. साइबर ठग ने मकान का किराया ऑनलाइन जमा करने का झांसा देकर तीन दिन के अंदर पीड़ित के खाते से डेढ़ लाख रुपए उड़ा लिया. ठगी का शिकार होने के बाद पीड़ित ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में तहरीर दी. जिसके बाद मामले को क्लेमनटाउन थाने में ट्रांसफर कर दिया गया है.

दरअसल देहरादून के क्लेमनटाउन क्षेत्र के टर्नर रोड, लेन सी के पास रहने वाले सुशील कुमार शर्मा ने अपना मकान किराये पर देने की ऑनलाइन पोस्ट डाली थी. जिसके बाद एक साइबर ठग ने सुशील कुमार शर्मा को धोखाधड़ी का शिकार बनाया. साइबर ठग ने खुद को रणदीप सिंह पुत्र बंसीलाल बताया. ठग ने अपना पता राजपुरा, सांबा, जम्मूकश्मीर बताया. सुशील शर्मा से बातचीत के दौरान साइबर ठग ने मकान किराये पर लेने का झांसा देकर मकान का किराया ऑनलाइन भुगतान करने की बात कही. इसके बात ठग ने सुशील के खाते से जुड़ी जानकारी ली. और 18 से 20 दिसंबर के बीच खाते से डेढ़ लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए.

सेक्स पावर बढ़ाने वाली वियाग्रा गोली से कोरोना का इलाज, कोमा से निकली महिला

ठगी का शिकार होने के बाद पीड़ित सुशील शर्मा ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में मामले की तहरीर दी. जिसके बाद साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन ने मामले को क्लेमनटाउन थाने में ट्रांसफर कर दिया है. इधर, क्लेमनटाउन थानाध्यक्ष नरेंद्र गहलावत ने बताया कि ठगी के मामले को लेकर क्लेमनटाउन क्षेत्र के टर्नर रोड, लेन सी के पास रहने वाले सुशील कुमार शर्मा ने साइबर ठगी का मामला दर्ज कराया है.

अन्य खबरें