देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवा शुरू, केंद्रीय मंत्री ने किया टर्मिनल भवन का लोकार्पण, किराया लिस्ट

Nawab Ali, Last updated: Fri, 8th Oct 2021, 3:28 PM IST
  • देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए आज से हेलिकॉप्टर सेवा शुरू हो गई है. केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम पुष्कर सिंह धामी  ने नवनिर्मित टर्मिनल भवन का लोकार्पण किया है. टर्मिनल भवन का निर्माण 26 एकड़ में 447 करोड़ रूपये की लागत से किया गया है.
केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जॉलीग्रांट में टर्मिनल भवन का लोकार्पण किया.

देहरादून. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  ने राजधानी देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर नवनिर्मित टर्मिनल भवन का लोकार्पण किया गया है. देहरादून से हल्द्वानी, पंतनगर और पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवा आज से शुरू हो गई है. टर्मिनल भवन के लोकार्पण के मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह, एमपी रमेश पोखरियाल निशंक, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल व पूर्व मुख्यमंत्री व डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह भी मौजूद रहे हैं. डेढ़ साल पहले देहरादून से चिन्यालीसौड़ के लिए हेली सेवा फिर से शुरू हो जाएगी. टर्मिनल भवन का निर्माण 26 एकड़ में 447 करोड़ रूपये की लागत से किया गया है.

देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए हेलिकॉप्टर का 8 हजार रूपये किराया रहेगा. हेलिकॉप्टर सेवा शुरू होने के बाद देहरादून से पिथौरागढ़ जिले तक जाने में कम समय लगेगा और साथ ही पहाड़ी दुर्गम रास्तों से भी राहत मिलेगी. नवनिर्मित टर्मिनल भवन पर उत्तराखंड की झलकियां भी देखने को मिलेगी. दुनियाभर से आने वाले पर्यटकों को हेली सेवा से उत्त्ताराखंड में घूमने में आसानी रहेगी. देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए शुरू हो रही इस हेली सेवा के संचालन की पवन हंस को दी गई है. इस रूट पर हेली सेवा का लाभ उठाने के लिए अभी थोडा इंतेजार करना पड़ेगा लेकिन किराया लिस्ट जारी हो चुकी है. 

 

ये रहेगा एक तरफ से किराया

देहरादून से हल्द्वानी, पंतनगर 5967 रूपये

पंतनगर से पिथौरागढ़ से पंतनगर 4856 रूपये

देहरादून से श्रीनगर से देहरादून 3760 रूपये

देहरादून से गौचर से देहरादून 4856

देहरादून से पिथौरागढ़ से देहरादून 7999 रूपये

सहस्त्रधारा से चिन्यालीसौड़ से सहस्त्रधारा 2500 रूपये

सहस्त्रधारा से गौचर से सहस्त्रधारा 3000 रूपये

अन्य खबरें