न्यू ईयर मनाने उमड़ी भारी भीड़, देहरादून पुलिस ने लगाया 'मसूरी फुल है' का बोर्ड

Jayesh Jetawat, Last updated: Fri, 31st Dec 2021, 4:46 PM IST
  • न्यू ईयर के मौके पर उत्तराखंड के हिल स्टेशनों पर भारी भीड़ उमड़ रही है. देहरादून के मसूरी में होटलें फुल हो चुकी हैं. पुलिस ने मसूरी फुल है का बोर्ड लगा दिया है. चेक पोस्ट पर पर्यटकों की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट चेक करने के बाद ही एंट्री दी जा रही है.
पुलिस ने लगाया मसूरी फुल है का बोर्ड (Photo- सोशल मीडिया)

देहरादून: न्यू ईयर के मौके पर उत्तराखंड में पर्यटकों की भीड़ उमड़ पड़ी है. देहरादून जिले के मशहूर हिल स्टेशन मसूरी में होटल फुल हो गए हैं. उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों के लोग बड़ी संख्या में यहां न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए पहुंच रहे हैं. हालांकि पुलिस ने मसूरी के बाहर चेक पोस्ट लगाए हैं. पर्यटकों की कोरोना RTPCR निगेटिव रिपोर्ट देखने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है. पुलिस ने चेक पोस्ट पर 'मसूरी फुल है' का बोर्ड भी लगाया है. क्योंकि मसूरी के अधिकतर होटलों में रूम खाली नहीं हैं.

उत्तराखंड सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाया हुआ है. फिर भी बड़ी संख्या में पर्यटक राज्य में पहुंच रहे हैं. बाहरी राज्यों से आ रहे जिन लोगों के पास 72 घंटे पुरानी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट नहीं हैं, उन्हें वापस भेजा जा रहा है. देहरादून पुलिस ने न्यू ईयर के मसूरी से आने-जाने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट भी किया है. 31 दिसंबर और 1 जनवरी को मसूरी डायवर्जन और बाटाघाट चेकपोस्ट से भारी वाहनों का प्रवेश सुबह 8 से 12 बजे तक प्रतिबंधित है. हालांकि आवश्यक सेवा वाले वाहनों को छूट दी गई है.

नैनीताल में बर्फबारी के मौसम से पहले हिमपात, उत्तराखंड में स्नोफॉल के मजे ले रहे सैलानी

इसके अलावा दिल्ली से रूड़की-सहारनपुर होकर मसूरी आने वाले पर्यटकों को आशारोड़ी-ISBT-शिमला बायपास-बल्लूपुर चौक-कैंट तिराहा-अनारवाला तिराहा-जोहड़ी होकर मसूरी भेजा जा रहा है. वहीं, दिल्ली से हरिद्वार-ऋषिकेश के रास्ते मसूरी जाने वाले पर्यटकों को हर्रावाला-मोहकमपुर ओवरब्रिज-जोगीवाला-रिंग रोड-लाडपुरा तिराहा-सहस्रधारा क्रॉसिंग-आईटी पार्क-कृषाली चौक-साई मंदिर तिराहा-कुठालगेट होकर भेजा जा रहा है.

 

अन्य खबरें