उत्तराखंड में तेज बारिश, देहरादून समेत कई जिलों में सोमवार को स्कूल बंद

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 7:39 PM IST
  • उत्तराखंड में भारी बारिश के रेड अलर्ट के बाद भारतीय मौसम विभाग ने फिर से भारी बारिश होने का रेड अलर्ट जारी किया है. सुरक्षा को देखते हुए देहरादून के जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने आदेश जारी किया कि देहरादून में आंगनबाड़ी केंद्र और कक्षा 12वीं तक सोमवार यानी 18 अक्टूबर को सभी स्कूलें बंद रहेंगे.
प्रतीकात्मक फोटो

देहरादून. उत्तराखंड में भारी बारिश के रेड अलर्ट के बाद भारतीय मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. सोमवार को सुरक्षा के मद्देनजर देहरादून में आंगनबाड़ी केंद्र और कक्षा 12वीं तक विद्यालय बंद रहेंगे.जिलाधिकारी ने इस मामले में आदेश जारी किए हैं. भारतीय मौसम विभाग, उत्तराखंड राज्य के लिए जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र सें अत्यधिक भारी वर्षा और तथा जनपद में कहीं-कहीं गर्जन के साथ तेज बौछार, आकाशीय बिजली  तथा ओलावृष्टि होंगी. झक्कड़ 60 किलोमीटर प्रति घंटा से 80 किलोमीटर प्रति घंटा तक तेज चलने की संभावनाएं बताई जा रही है.

देहरादून के जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार की ओर से जारी आदेश के अनुसार, मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से सोमवार यानी 18 अक्टूबर को उत्तराखंड के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया गया है. मौसम विभाग ने भारी बारिश होने की रेड अलर्ट जारी गई है. इसके साथ ही चेतावनी भी दी गई कि भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली, बौछार ओलावृष्टि सोमवार यानी 18 अक्टूबर को देहरादून में कक्षा 1 से 12 तक  सभी स्कूल है. बंद रहेंगे समस्त शैक्षणिक संस्थाओं के साथ आंगनबाडी केंद्रों को भी बंद किया गया.

अयोध्या दौरे पर CM धामी: महंत नृत्य गोपाल दास से की मुलाकात, सरयू में की आरती

वहीं मुख्य शिक्षा अधिकारी मुकुल सती ने इस मामले को लेकर सभी खंड शिक्षा अधिकारियों और उपशिक्षा अधिकारियों को स्कूल बंद रखने के आदेश दीया है. इसके साथ ही कड़ाई से  अनुपालन कराने के लिए निर्देशित किया है. जिलाधिकारी ने बताया कि अलर्ट के चलते आसपास के नदियों की मॉनिटरिंग की जा रही है.

 

अन्य खबरें