Job Update: उत्तराखंड में प्राथमिक शिक्षकों के 451 पद भरे जाएंगे

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Fri, 22nd Oct 2021, 11:22 AM IST
  • राज्य में 451 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए नियुक्ति प्रक्रिया का रास्ता साफ हो गया है. दिव्यांग जनों के खाली पद भी भरे जाने हैं. गुरुवार को शिक्षा सचिव बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने इस संबंध में शिक्षा निदेशक को आदेश जारी किया है.    
प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए नियुक्ति प्रक्रिया का रास्ता साफ, प्रतीकात्मक फोटो

देहरादून: राज्य में 451 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए नियुक्ति प्रक्रिया का रास्ता साफ हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार दिव्यांग जनों के खाली पद भी भरे जाने हैं. गुरुवार को शिक्षा सचिव बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने इस संबंध में शिक्षा निदेशक को आदेश जारी किया है.   

हाईकोर्ट ने दिया था आदेश

दरअसल पिछले 22 सितंबर को हाईकोर्ट ने प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने के लिए राज्य सरकार को आदेश दिया था. इससे पहले 9 सितंबर को कोर्ट ने प्राथमिक शिक्षकों के दिव्यांग जनों की खाली पदों के लिए भी भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया था.

सात अखाड़ों ने बनाया नया अखाड़ा परिषद, महंत रविंद्र पुरी अध्यक्ष और राजेंद्र दास महामंत्री बनें

2648 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है

जानकारी दे दें उत्तराखंड में 2648 पदों पर प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. हाईकोर्ट के आदेश के बाद खाली पड़े 451 प्राथमिक शिक्षकों की सीटों की सिफारिश शिक्षा विभाग को भेज दिया गया था. शिक्षा मंत्री से सिफारिश की अनुमति मिलने के बाद 451 प्राथमिक शिक्षकों के खाली पड़े सीटों की भर्ती प्रक्रिया का रास्ता साफ हो गया है.

देहरादून ISBT इलाके में ब्लैक स्टोन स्पा के मालिक ने गोली मारकर किया सुसाइड

विधानसभा में हुआ योगाभ्यास

विधानसभा में गुरुवार को हर महीने होने वाले योगाभ्यास शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान विधानसभा में मौजूद लोगों ने कई योगासन और प्राणायाम किए. विधानसभा के प्रांगण में आयोजित किए गए कार्यक्रम के दौरान योगाचार्य सविता उपाध्याय ने कहां की योग से व्यक्तित्व का निखार होता है. उन्होंने कहा कि योग से व्यक्ति के अंदर स्फूर्ति और संचार पैदा होता है.

अन्य खबरें