देहरादून-UP के बीच चलने वाली कई ट्रेनों का रूट बदला, 13 अक्टूबर को ट्रैवल करने से पहले देखें लिस्ट

Anurag Gupta1, Last updated: Sun, 10th Oct 2021, 2:24 PM IST
  • आरयूबी गार्डर के काम के चलते 13 तारीख को देहरादून आने जाने वाली ट्रेनों का रूट बदला रहेगा. सहारनुपर से देहरादून आने वाली मेल एक्सप्रेस रद्द रहेंगी. इसके अलावा तीन ट्रेंने हरिद्वार तक आएंगी और वहीं से वापस लौट जाएंगी.
(फाइल फोटो)

देहरादून. आरयूबी गार्डर का काम चलने के कारण 13 अक्टूबर को देहरादून जाने वाली ट्रेनों का रुट प्रभावित रहेगा. रायवाला-कांसरो के रूट की मरम्मत के चलते ब्लॉक रहेगा. जिसके कारण देहरादून से सहारनपुर जाने और सहारनुपर से देहरादून आने वाली मेल एक्सप्रेस रद्द रहेंगी. इसके अलावा तीन ट्रेंने हरिद्वार तक आएंगी और वहीं से वापस लौट जाएंगी.

स्टेशन अधीक्षक सीताराम सोनकर ने बताया 13 अक्तूबर को रायवाला-कांसरो के बीच सुबह सात से शाम साढ़े पांच बजे तक ब्लॉक रहेगा. यहां आरयूबी गार्डर बदलने का काम किया जाएगा. जिस कारण से रायवाला-कांसरो के बीच चलने वाली ट्रेनें प्रभावित रहेंगी. इसी के चलते देहरादून से सहारनपुर आने जाने वाली मेल एक्सप्रेस रद्द रहेंगी.

गृहमंत्री अमित शाह 16 अक्टूबर को तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे उत्तराखंड, 20 सूत्रीय एजेंडे पर करेंगे मंथन

देहरादून जाने वाले यात्रियों को टैक्सी से जाना होगा:

काम के चलते 13 तारीख को ट्रेंनों की आवाजाही प्रभावित रहेगी. सहारनपुर मेल 13 को रद्द कर दी गई है. बाकी अमृतसर से आने वाली लाहौरी, दिल्ली से आने वाली शताब्दी और काठगोदाम से आने वाली नैनी-दून जनशताब्दी ट्रेन का हरिद्वार अंतिम स्टेशन होगा और वहीं से ट्रेन लौट जाएगी. देहरादून आने वाले यात्रियों को हरिद्वार से देहरादून जाने के लिए बस, टैक्सी या अन्य साधन का इस्तेमाल करना पड़ेगा. बाकी हावड़ा से देहरादून आने वाली ट्रेन को 60 मिनट रास्ते में रोका जाएगा.

बताया जा रहा है 13 अक्टूबर को आरयूबी गार्डर का काम चलेगा जिसके चलते रूट प्रभावित रहेगा. अभी ये साफ नहीं पता है कि ये रूट कितने दिन प्रभावित रहेगा. ट्रेनों का अंतिम स्टेशन हरिद्वार होगा जबकि देहरादून से सहारनपुर जाने और सहारनुपर से देहरादून आने वाली मेल एक्सप्रेस रद्द रहेंगी. काम के चलते देहरादून जाने वाले यात्री सीधा देहरादून नहीं जा सकेंगे. उन्हें हरिद्वार से बस, टैक्सी या अन्य साधन का इस्तेमाल करना पड़ेगा.

अन्य खबरें