क्या उत्तराखंड हार रही है बीजेपी, 3 विधायकों का प्रदेश अध्यक्ष और नेताओं पर साजिश का आरोप

Jayesh Jetawat, Last updated: Wed, 16th Feb 2022, 6:38 PM IST
  • उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के वोटिंग होने के ठीक बाद बीजेपी के अंदर घमासान शुरू हो गया है. 3 बीजेपी विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और पार्टी के स्थानीय नेताओं पर उन्हें हरवाने की साजिश रचने के आरोप लगाए हैं.
उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक (फाइल फोटो)

देहरादून: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने के बाद बीजेपी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. पार्टी के तीन विधायकों ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और स्थानीय नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी विधायकों ने इनपर विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों को हराने के लिए साजिश रचने का आरोप लगाया है. अब आलाकमान डैमेज कंट्रोल में जुटा है और कुछ नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

हरिद्वार के लक्सर से बीजेपी विधायक संजय गुप्ता ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर चुनाव में हरवाने के आरोप लगाए. कुमाऊं के दो बीजेपी विधायकों ने भी स्थानीय भाजपा नेताओं पर चुनाव में उनके साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया. इनमें काशीपुर विधायक एव बीजेपी प्रत्याशी हरभजन सिंह चीमा और चंपावत विधायक एवं बीजेपी प्रत्याशी कैलाश गहतोड़ी शामिल हैं.

बीजेपी के प्रदेश महासचिव कुलदीप कुमार का कहना है कि पार्टी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. उन्होंने कहा कि वे तीन विधायकों द्वारा मीडिया में दिए गए बयानों पर गौर कर रहे हैं, जिसके बाद उनसे बात की जाएगी. पार्टी में सिस्टम है. अगर किसी को प्रदेशाध्यक्ष की शिकायत करनी है, तो वह प्रदेश प्रभारी या राष्ट्रीय नेतृत्व के सामने मुद्दे को उठा सकता है. कुलदीप ने विधायकों को नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें इस मुद्दे को मीडिया के बजाय पार्टी फोरम पर उठाना चाहिए.

उत्तराखंड: हिजाब विवाद पर बाबा रामदेव बोले- ओवैसी 18वीं सदी की कर रहे बात

कांग्रेस बोली- साफ है बीजेपी हार रही है

दूसरी ओर, कांग्रेस ने बीजेपी के अंदर जारी घमासान पर कटाक्ष किया है. कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मथुरा दत्त जोशी ने कहा कि तीन बीजेपी विधायक खुद परोक्ष रूप से विधानसभा चुनाव में हार स्वीकार कर रहे हैं. स्पष्ट है कि बीजेपी उम्मीदवरों को महसूस हो गया है कि वे चुनाव में हार रहे हैं.

जोशी ने कहा कि वे पिछले 6 महीने से उत्तराखंड में बीजेपी नेतृत्व अव्यवस्थित है. यही वजह है कि राज्य में तीन बार सीएम बदलने पड़े. अब उनके ही नेता पार्टी नेतृत्व पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. अब कोई संदेह नहीं है कि कांग्रेस सत्ता में आ रही है और बीजेपी के अंदर जारी घमासान से इसकी पुष्टि हो रही है.

अन्य खबरें