केदारनाथ धाम के लिए हवाई सेवा शुरू, इस वेबसाइट से बुक करें ऑनलाइन टिकट

Pallawi Kumari, Last updated: Fri, 1st Oct 2021, 8:57 AM IST
  • केदारनाथ धाम जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं और आज शुक्रवार से केदारनाथ धाम के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई है. हेली सेवा की ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए वेबसाइट भी जारी कर दी गई है.
चार धाम केदारनाथ के लिए शुरू हुई हेली सेवा.

केदारनाथ धाम के लिए आज शुक्रवार से हेली सेवा शुरू कर दी गई है. हेली सेवा को संचालित करने के लिए डीजीसीए की अनुमति मिल गई है. उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. इसके बाद हेली सेवा के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग भी शुरू कर दी गई. लेकि केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को कोरोना प्रोटोकॉल के सभी नियमों का सख्ती से पालन करना होगा.

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) की मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्वाति भदौरिया ने बताया कि केदारनाथ के लिए गुप्तकाशी, फाटा और सिरसी हेलीपैड से एक अक्तूबर से हेली सेवा का संचालन शुरू हो रहा है. इसके लिए तीनों हेलीपैड पर सभी तैयारियां कर ली गई हैं. उन्होंने आगे कहा कि, हेली सेवा से केदारनाथ जाने वाले सभी यात्रियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

प्रयागराज के सिविल लाइंस में CNG लीकेज से हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम

इससे पहले डीजीसीए की टीम ने सभी हैलीपैड्स का निरीक्षण किया. डीजीसीए की अनुमति मिलने पर हवाई सेवा शुरू की गई. उन्होंने बताया कि सारा काम पूरा कर लिया गया है. इसलिए ऑनलाइन बुकिंग सेवा भी शुरू कर दी गई है. यात्री किराया पहले से ही तय है. हेली सेवा के लिए टिकटों की बुकिंग https://heliservices.uk.gov.in वेबसाइट पर की जा रही है.

हेली सेवा की ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए तीर्थ यात्रियों के बीच खूब उत्साह देखने को मिल रहा है. पहले दिन ही तीर्थ यात्रा के लिए 540 यात्रियों के लिए 147 टिकट बुकिंग की गई.

हेली सेवा से तीर्थ पर आने-जाने के लिए ये होगा कियारा

हेलीपैड                          किराया

गुप्तकाशी से केदारनाथ        7750

फाटा से केदारनाथ              4720

सिरसी से केदारनाथ            4680

अन्य खबरें