Coronavirus test Fraud: मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज के पार्टनर आरोपी दंपत्ति गिरफ्तार

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 11:40 AM IST
  • SIT की टीम ने कुंभ-2021 के दौरान हुए बहुचर्चित कोरोना जांच घोटाले के आरोपी शरत पंत और उसकी पत्नी मलिका पंत को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. अब आरोपी दंपत्ति को दिल्ली से हरिद्वार लाया जा रहा है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

देहरादून. शरत पंत और उसकी पत्नी मलिका पंत को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताते चलें कि कुंभ-2021 के दौरान हुए बहुचर्चित कोरोना जांच घोटाले में शरत पंत और उसकी पत्नी मलिका पंत मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज के पार्टनर थे. एसआइटी की एक टीम दोनों की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयासरत थी. ऐसा माना जा रहा है कि सोमवार दोपहर दोनों को दिल्ली से हरिद्वार लाया जाएगा. हरिद्वार लाने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह रावत घोटाले में उनकी भूमिका से पर्दा उठाएंगे.

बताते चलें कि कुंभ 2021 में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोरोना टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य की गई थी. उस वक्त कोरोना संक्रमण अपने चरम पर था. इसलिए कोरोना टेस्टिंग के लिए हरिद्वार की सीमाओं पर और कुंभ क्षेत्र में जगह-जगह मेला स्वास्थ्य विभाग की ओर से इंतजाम किए गए थे. लेकिन इस दौरान दिल्ली की मैक्स कारपोरेट सर्विसेज नामक पर बड़े पैमाने पर फर्जी टेस्ट कर सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाने का आरोप है.

NHAI करेगा दो एक्सप्रेस-वे का निर्माण, सिर्फ दो घंटे में पहुंच सकेंगे दिल्ली से हरिद्वार

बहुचर्चित कोरोना जांच घोटाले में छह महीने पहले मैक्स कारपोरेट सर्विसेज पर हरिद्वार की शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था. मामले की जांच कर रही एसआईटी की एक टीम ने मैक्स कारपोरेट के पार्टनर शरत पंत और उसकी पत्नी मल्लिका पंत व नवतेज नलवा के खिलाफ पहले गैर जमानती वारंट जारी किया. इसके बाद एसआईटी की एक टीम ने शरत पंत और उसकी पत्नी मल्लिका पंत व नवतेज नलवा के खिलाफ कुर्की के लिए मुनादी की कार्रवाई की थी. अब पुलिस ने आरोपी दंपति को गिरफ्तार कर लिया है. अब पुलिस उन्हें दिल्ली से हरिद्वार लाने की तैयारी में जुटी है.

अन्य खबरें