6 साल की बच्ची का किडनैप फिर रेप, पुलिस के खोजी कुत्ते ने सूंघकर बलात्कारी को पकड़ा

Smart News Team, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 8:19 PM IST
  • उत्तराखंड के फेमस टूरिस्ट स्पॉट नैनीताल जिले में एक 6 साल की बच्ची के साथ अपहरण के बाद रेप किया गया. पीड़िता की तलाश कर रही पुलिस के खोजी कुत्ते ने सूंघकर बलात्कारी को पकड़ लिया जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.
उत्तराखंड में पुलिस के खोजी कुत्ते ने रेप का आरोपी पकड़वाया

देहरादून. देव भूमी उत्तराखंड के फेमस हिल स्टेशन नैनीताल में एक 6 साल की बच्ची के साथ अपहरण के बाद रेप की खौफनाक खबर सामने आई है. आरोपी ने पीड़ित बच्ची को चॉकलेट का लालच देकर अगवा किया था. बच्ची के घर न पहुंचने पर परिजनों ने पुलिस से शिकायत की थी. जिसके बाद पुलिस ने मामले में एक्शन लेते हुए डॉग स्क्वायड को पीड़िता की तलाश में लगाया. खोजी कुत्ते की मदद से पुलिस की टीम एक पुरानी प्लाइवुड की फैक्ट्री तक पहुंच गई जहां उन्हें पीड़िता मिली. वहीं से पुलिस ने रेप आरोपी को भी दबोच लिया.

मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार शाम रामनगर पुलिस थाना में पीड़ित बच्ची के परिजनों ने सूचना दी कि उनकी 6 वर्षीय बेटी घर नहीं पहुंची और उन्हें डर है कि कहीं उसका अपहरण तो नहीं हो गया है. घरवालों की शिकायत पर पुलिस टीम ने डॉग स्क्वायड के साथ बच्ची की तलाश शुरू की. रातभर खोजी कुत्ते के साथ पुलिस की टीम बच्ची की तलाश करती रही. पुलिस की टीम को काशीपुर रोड स्थित एक प्लाइवुड फैक्ट्री में पीड़ित बच्ची आरोपी के साथ मिली. जिसके बाद पीड़िता तो सकुशल बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

उत्तराखंड का जिम कॉर्बेट हो सकता है राम गंगा नेशनल पार्क, जानें कैसे पड़ा था अंग्रेजी नाम

पुलिस के अनुसार, 22 साल के आरोपी की पहचान यूपी के मुराबाद निवासी अंकित कुमार के रूप में हुई है जो पीड़िता को चॉकलेट का लालच देकर अपने साथ ले गया था. हालांकि, पीड़ित बच्ची ने पुलिस पूछताछ के दौरान कुछ नहीं बताया लेकिन मेडिकल में उसके साथ रेप की पुष्टी की गई है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 363, धारा 376 और पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. 

अन्य खबरें