पिथौरागढ़ में तेंदुए की दहशत से उड़ी लोगों की नींद, प्रशासन ने दिया नाइट कर्फ्यू

Somya Sri, Last updated: Thu, 23rd Sep 2021, 2:42 PM IST
  • उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में एक तेंदुआ की वजह से लोगों में दहशत है. जिला प्रशासन ने पिथौरागढ़ से सटे इलाकों में नाईट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. बजेटी, पौण, पपदेव, जीआइसी रोड, चण्डाक, रई क्षेत्र में वन्य जीवों के आतंक के चलते नाईट कर्फ्यू लगाया गया है.
पिथौरागढ़ में तेंदुए की दहशत से उड़ी लोगों की नींद.

देहरादून: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. पिथौरागढ़ में एक तेंदुए के कारण लोगों में डर है. इस वजह से जिला प्रशासन ने पहली बार वन्य जीवन के आतंक से नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है. पिथौरागढ़ से सटे 6 इलाको बजेटी, पौण, पपदेव, जीआइसी रोड, चण्डाक, रई क्षेत्र में नाईट कर्फ्यू लगाया गया है. जिसके तहत लोगों से अपील की गई है कि वे शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक घर से बाहर न निकलें.

दरअसल, 18 सितंबर शनिवार को पिथौरागढ़ के न्यू सिरा इलाके में 7 साल की बच्ची की मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि 18 सितंबर को 7 साल की बच्ची पर तेंदुआ ने हमला कर दिया था. जिससे बच्ची की मौत हो गयी थी. इसके बाद प्रशासन सक्रिय हुआ और एक दिन बाद ही नाईट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया.

CM धामी का ऐलान- उत्तराखंड 12वीं बोर्ड के टॉप 100 को 5 साल सरकारी स्कॉलरशिप

वहीं पिथौरागढ़ के उप जिला अधिकारी नन्दन कुमार ने बताया कि पिथौरागढ़ जनपद मुख्यालय के बजेटी, पौण, पपदेव, जीआइसी रोड, चण्डाक एवं रई क्षेत्र में तेंदुए को देखा गया था. इसलिए इन इलाकों में नाईट कर्फ्यू लगाया गया है. उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ थाने के थाना प्रभारी, कस्बे के रेंज अधिकारी एवं जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि कर्फ्यू का सख्ती से पालन हो और रात के समय पेट्रोलिंग की जाए. उन्होंने बताया कि कर्फ्यू के दौरान शाम छह बजे से सुबह 6 बजे तक लोगों के बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहेगा.

अन्य खबरें