उत्तराखंड में ओमिक्रॉन का खतरा, दिल्ली से देहरादून लौटे पति-पत्नी कोरोना पॉजिटिव

Smart News Team, Last updated: Tue, 21st Dec 2021, 6:20 PM IST
  • देहरादून में एक बुजुर्ग दंपत्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. वे हाल ही में अपने परिवार से मिलकर दिल्ली से लौटे थे. दिल्ली में उनके 3 परिजन ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में उत्तराखंड में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ गया है.
उत्तराखंड में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ा (फाइल फोटो)

देहरादून: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा उत्तराखंड में भी पैदा हो गया है. राजधानी देहरादून में एक बुजुर्ग दंपति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. दोनों पति-पत्नी 13 दिसंबर को दिल्ली में अपने परिजन से मिलकर लौटे थे. उनके परिवार के तीन सदस्यों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हो चुकी है. ऐसे में बुजुर्ग पति-पत्नी के कोरोना संक्रमित होने से उत्तराखंड में ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ गया है. फिलहाल दोनों के सैंपल जीनोम सैंपलिंग के लिए भेजे गए हैं. जीनोम सिक्वेंसिंग के बाद ही ओमिक्रॉन वैरिएंट का पता चल पाएगा.

कोरोना संक्रमित पाए गए बुजुर्ग पति-पत्नी देहरादून के राजपुर में एक अपार्टमेंट में रहते हैं. प्रशासन ने पूरे अपार्टमेंट को सील कर दिया है. घर की दो नौकरानियों के सैंपल भी लिए गए हैं. उनके संपर्क में आए अन्य लोगों का पता लगाया जा रहा है.

मसूरी, धनौल्टी में बर्फ नहीं गिरा है, हिमाचल के लाहौल-स्पीति में Snowfall का दिव्य नजारा

5 दिन दिल्ली रहकर आए बुजुर्ग पति-पत्नी

देहरादून सीएमओ डॉ. मनोज उप्रेती ने बताया कि बुजुर्ग पति-पत्नी 9 से 13 दिसंबर तक दिल्ली में थे. वे कुवैत से लौटे अपने परिवार से मिलने दिल्ली गए थे. वहां उनके परिवार के तीन सदस्यों में ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया. वहीं, जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर बुजुर्ग दंपति के सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया था. जांच में दोनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. वे ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित हैं या नहीं, इसका पता जीनोम सिक्वेंसिंग के बाद ही लग पाएगा.

अन्य खबरें