कुख्यात नरेंद्र वाल्मीकि से 10 लाख में किया था बेटी की हत्या का सौदा, पिता-चाचा गिरफ्तार

Nawab Ali, Last updated: Sat, 6th Nov 2021, 7:51 AM IST
  • उत्तराखंड एसटीएफ और देहरादून पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अपनी ही बेटी सुपारी देने वाले पिता और चाचा को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों ने पौड़ी जेल में बंद नरेंद्र वाल्मीकि को हत्या के लिए लड़की और दुष्कर्म व अपहरण के आरोपी की हत्या के लिए 10 लाख में सुपारी दी थी. 
10 लाख में बेटी की हत्या के लिए सुपारी देने वाले पिता और चाचा को पुलिस ने गिरफतार किया. सांकेतिक फोटो

देहरादून. उत्तराखंड एसटीएफ और देहरादून पुलिस ने बड़े कुख्यात नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है. पौड़ी जेल में बंद कुख्यात नरेंद्र वाल्मीकि ने जेल से ही कई हत्याओं की सुपारी लेकर अपने गुर्गों को काम पर लगाया हुआ था. पुलिस के अनुसार, अपनी ही बेटी की हत्या की सुपारी देने वाले दो भाइयों जो लड़की के चाचा और पिता शामिल है को एसटीएफ और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी अपनी बेटी के अपहरण और दुष्कर्म के कारण गुस्से में थे जिस वजह से उन्होंने बेटी को मरवाने के लिए 10 लाख की सुपारी दे डाली.

पुलिस ने मामले की परतों को खोलते हुए पौड़ी जेल में बंद नरेंद्र वाल्मीकि के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है. एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह का कहना है कि नीरज पंडित, सचिन और अंकित को गिरफ्तार किया गया था. तीनों बदमाश नरेंद्र वाल्मीकि के इशारे पर तीन हत्याओं को अंजाम देने वाले थे. अजय सिंह का कहना है की एक लड़की और आरोपी की हत्या के लिए एडवांस में चार लाख रूपये नरेंद्र वाल्मीकि को दिए गए थे. हत्या का सौदा 10 लाख रूपये में तय हुआ था. इसके आलावा बदमाशों ने एक अन्य मामले के गवाह की हत्या के लिए भी सुपारी ली थी. 

मोदी के केदारनाथ दौरे पर हरीश रावत का तंज- भाजपा की मार्केटिंग करने आए PM

पुलिस का कहना है कि हत्याओं के लिए ली जाने वाली मोती रकम में कई बदमाशों की हिस्सेदारी थी, जिसमें से जेल में बंद नरेंद्र वाल्मीकि को सबसे ज्यादा रकम मिलनी थी. पकडे गए सभी आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि इन सभी हत्याओं को नवंबर महीने में अंजाम देने वाले थे. गिरफ्तार किये गए पिता और चाचा हरिद्वार के मंगलोर के रहने वाले हैं.

 

अन्य खबरें