PM मोदी केदारनाथ दौरा: पुजारियों के चार धाम बोर्ड बवाल के बीच CM धामी दिल्ली गए

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 8:48 PM IST
  • उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 से पहले चारधाम देवस्थानम बोर्ड को लेकर पुजारियों के विरोध के बीच सीएम पुष्कर सिंह धामी दिल्ली रवाना हो गए हैं. दिल्ली में देर रात सीएम धामी समेत कई वरिष्ठ नेता भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक करेंगे. बैठक में पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर चर्चा हो सकती है.
PM मोदी केदारनाथ दौरा: पुजारियों के चार धाम बोर्ड बवाल के बीच CM धामी दिल्ली गए

देहरादून. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता सोमवार शाम दिल्ली रवाना हो गए हैं. दिल्ली में देर रात सीएम धामी और प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत शीर्ष नेतृत्व के अन्य नेताओं के साथ बैठक होनी है. माना जा रहा है कि बैठक में 5 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे की तैयारियों और विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर इस बैठक में चर्चा हो सकती है.

प्रदेश में देवस्थानम बोर्ड को लेकर चल रहे तीर्थ पुरोहितों के मुद्दे पर भी बैठक में सीएम धामी चर्चा कर सकते हैं. क्योंकि तीर्थ पुरोहित पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे के दौरान विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दे चुके हैं. जिसके चलते इस पर कोई रणनीति तैयार की जा सकती है.

उत्तराखंड के लोग उठाएंगे हाई स्पीड इंटरनेट का मजा, राज्य को मिला पहला इंटरनेट एक्सचेंज

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की रणनीति पर हो सकती चर्चा

बैठक जी जानकारी देते हुए प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने बताया कि सीएम और प्रदेश ईकाई के कई वरिष्ठ नेता दिल्ली में बैठक में शामिल होने के लिए गए हैं. बैठक में पीएम मोदी की आगामी केदारनाथ यात्रा और 2022 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा हो सकती है. वहीं, सभी नेताओं समेत सीएम मंगलवार तक वापस लौट सकते हैं.

हरीश रावत की सैनिक वोटरों पर नजर, कहा- 20 फीसदी सीटों पर पूर्व सैनिकों को तरजीह

तीर्थ पुरोहितों के विरोध की वजह से नहीं कर पाए पूर्व सीएम केदारनाथ के दर्शन

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2021 से पहले प्रदेश में देवस्थानम बोर्ड को लेकर तीर्थ पुरोहितों और विरोध बढ़ता जा रहा है. जिसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत का तीर्थ पुरोहितों ने इस कदर विरोध किया कि पूर्व सीएम रावत को तो बिना केदारनाथ दर्शन के वापस लौटना पड़ा. वहीं, कौशिक और धन सिंह ने पुजारियों से मुद्दों को जल्द हल करने का आश्वासन दिया और उसके बाद केदारनाथ के दर्थन किए.

अन्य खबरें