केदारनाथ में PM नरेंद्र मोदी: दर्शन के बाद यूपी-उत्तराखंड के लोगों को दिया खास संदेश

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 2:50 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ मंदिर से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को संदेश दिया. उन्होंने बीजेपी सरकार के कामों का उल्लेख किया. साथ ही केदारनाथ धाम की तरह यूपी के तीर्थस्‍थलों में किए जा रहे विकास कार्यों का भी उल्लेख किया.
केदारनाथ से PM मोदी ने UP-उत्तराखंड को दिया संदेश, की BJP सरकार के कामों का उल्लेख

देहरादून. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को केदारनाथ पहुंचे. जहां से पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को संदेश दिया. पीएम मोदी ने अयोध्‍या, काशी, मथुरा के साथ कुशीनगर और बुद्ध सर्किट जुड़े तमाम कामों का जिक्र करते हुए कहा कि भारत पुननिर्माण की तरफ बढ़ रहा है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने सियाम पर संदेश देते हुए कहा कि भारत दायरे में बंधकर भयभीत रहना मंजूर नहीं. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा द्वारा किए गए कामों, टीकाकरण आदि का उल्‍लेख किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ के भाषण में अधिकांश ओजस्वी शक्ति प्रदान करने वाले आदिगुरु शंकराचार्य, आध्‍यात्‍म, दर्शन और भारतीय तीर्थस्‍थलों के महात्‍म्‍य पर केंद्रित रहा. साथ ही उन्होंने तीर्थस्थलों पर होने वाले विकास कार्यों के बारे में भी उल्लेख किया. वहीं उन्होंने कहा कि शंकराचार्य के बहाने यूपी और उत्‍तराखंड को कई संदेश देते हुए कहा कि अयोध्‍या, काशी, मथुरा, केदारानाथधाम, बौद्ध सर्किट सहित तमाम तीर्थस्‍थलों का विकास इसलिए हो पा रहा क्‍योंकि देश में आदिगुरु शंकराचार्य के दिखाये रास्‍ते पर चलने वाली सरकार है.

केदारनाथ में PM मोदी ने किया आदि शंकराचार्य प्रतिमा का अनावरण, 9 कारीगरों ने 1 साल में बनाया

साथ ही उन्होंने कहा कि आज चारों धाम हाईवे से जुड़ रहे हैं. आगे चलकर तीर्थयात्री कार से केदारनाथ धाम तक आ सकते है. जिसको लेकर तैयारियां शुरू कर दिया गया है. वहीं ऋषिकेश और कर्णप्रयाग को रेल मार्ग से जोड़ा जा रहा है. जिओसे यात्री सीधे वहां तक आसानी से पहुंच सके. जिससे उत्तराखंड पर्यटन को लाभ भी मिलेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाला दर्शक उत्तराखंड का है. यहां से पलायन रुकेगा, रोजगार और स्वाभिमान से जीने का अवसर मिलेगा.

अन्य खबरें