केदारनाथ पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण किया

Nawab Ali, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 10:06 AM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड दौरे पर केदारनाथ पहुंचे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ धाम के गर्भ गृह में पूजा अर्चना की और आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा और समाधी स्थल का अनावरण किया.
केदारनाथ में पीएम नरेंद्र मोदी ने आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण किया.

देहरादून. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम में पहुंचे हैं जहां पर पीएम नरेंद्र मोदी ने आदि गुरु शंकराचार्य की 12 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदरनाथ धाम में पूजा अर्चना की और केदारनाथ पुनर्निर्माण को लेकर बनाई गई फिल्म भी देखी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केदारनाथ में 130 करोड़ की पुनर्निर्माण परियोजना का उद्घाटन किया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया है. मंदिर में पूजा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड दौरे पर केदारनाथ धाम पहुंचे हैं. केदारनाथ धाम पहुंच कर पीएम नरेंद्र मोदी ने गर्भ गृह में करीब आधा घंटा पूजा अर्चना कर बाबा केदार का रुद्राभिषेक किया है. केदारनाथ धाम पहुंचने के पर सीएम पुष्कर सिंह धामी राज्यपाल गुरमीत सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. केदारनाथ में साल 2013 की आपदा में  आदि गुरु शंकराचार्य का समाधी स्थल नष्ट हो गया था. आज पीएम नरेंद्र मोदी ने आदि गुरु शंकराचार्य की 12 फीट की प्रतिमा का व समाधी अनावरण किया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के सामने बैठकर काफी देर तक उपासना भी है.

उत्तराखंड में सरकार ने जारी की कोरोना गाइडलाइन, यें छूट दी गई हैं

केदारनाथ में आपदा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने पुनर्निर्माण कार्य शुरू कराया था जिसके बाद से ही वो लगातार केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों की लगातार समीक्षा कर रहे थे. अपने पिछले दौरे के दौरान उन्होंने एक गुफा में 17 घंटे तक ध्यान लगाया था. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ में 400 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और आधारशिला रखेंगे. 

 

अन्य खबरें