नशा तस्करी पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने जारी की हेल्पलाइन नंबर, सूचना देने वाली गुप्त रखी जाएगी पहचान

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 15th Sep 2021, 2:48 PM IST
  • देहरादून एसएसपी ने शहर में नशा तस्करी और बिक्री पर लगाम लगाने के लिए हेल्पलाइन नम्बर शुरू किया है. जिसपर कोई भी कॉल करके नशा तस्करी और बिक्री के बारे में पुलिस को सूचना दे सकता है. वहीं सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी.
नशा तस्करी पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने जारी की हेल्पलाइन नंबर, सूचना देने वाली गुप्त रखी जाएगी पहचान

देहरादून. देहरादून में नशा तस्करी पर पूरी तरह से लगाम लगाने के लिए एसएसपी जन्मेजय खंडूरी बड़ा कदम उठाने जा रहे है. जिसके चकते अब उन्होंने जनता से शहर में नशा पर पूरी तरह से पाबंदी लगाने के लिए सहयोग की अपील किया है. साथ ही कहा है कि अबीर शहर में कही पर भी नशा बिक्री होते देखे तो इसकी सूचना पुलिस को जरूर दे. जिसके लिए एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने टोल फ्री नम्बर 9410522545 जारी किया है. जिसपर लोग कॉल करके नशा तस्करी या बिक्री से संबंधित जानकारी दे सकते है. 

नशा तस्करी और बिक्री के बारे में जारी हुए टोल फ्री नम्बर के बारे में बताते हुए एसएसपी  ने कहा कि हेल्पलाइन नंबर का इंचार्ज एडीटीएफ में तैनात इंस्पेक्टर रविन्द्र शाह को बनाया गया है. जिसके छुट्टी पर होने के दौरान उनकी कमान एसओजी इंचार्ज इंस्पेक्टर नदीम के पास रहेगा. साथ ही बताया कि नशा बिक्री को लेकर सूचित करने वाले की पहचान पूरी तरह से गुप्त रखी जाएगी. साथ ही सूचना मिलने पर आरोपियों के ऊपर कार्रवाई भी किया जाएगा. 

उत्तराखंड: केंद्र और राज्य की अलग-अलग स्वरोजगार योजनाओं को बढ़ाने में धामी सरकार की कयावद तेज

इतना ही नहीं एसएसपी ने आगे बताया कि यदि किसी के पास नशा बिक्री का कोई वीडियो भी हो तो वह उसे व्हाट्सएप भी कर सकते है. जिसके आधार पर भी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही किया जाएगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पुलिसकर्मियों पर अक्सर तस्करों के साथ मिलीभगत के आरोप लगते है. अगर देहरादून में ऐसी शिकायत मिलती है तो जांच कर पुलिसकर्मी पर भी कार्यवाही किया जाएगा. साथ ही उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा.

अन्य खबरें