28 नवंबर को पतंजलि यूनिवर्सिटी दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे राष्ट्रपति कोविंद

Nawab Ali, Last updated: Fri, 26th Nov 2021, 11:50 AM IST
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय दौर पर 28 नवंबर को हरिद्वार पहुंचेंगे जहां पर वो पतंजलि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए पुलिस और जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है.
29 नवंबर को पतंजलि विश्वविद्यालय आयेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद. फाइल फोटो

देहरादून. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28 नवंबर को पतंजलि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए दो दिवसीय दौरे पर हरिद्वार आएंगे. 29 नवंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शांतिकुंज देव संस्कृति विश्वविद्यालय में आयोजित समारोह में शामिल होंगे. पतंजलि विश्वविद्यालय का यह पहला दीक्षांत समारोह होने जा रहा है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद साथ ही नवनिर्मित एवं आधुनिक परिसर का उद्घाटन करेंगे. इस समरोह में उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, उत्तराखंड उच्चशिक्षा मंत्री धन सिंह रावत भी समरोह में शामिल होंगे. 

पतंजलि विश्वविद्यालय का यह पहला दीक्षांत समारोह होने जा रहा है जिसको भव्य तरह से आयोजित किया जायेगा. इस दीक्षांत समरोह में देशभर के बड़े नेताओं समेत कई बड़ी हस्तियां भी शामिल होंगी. स्वामी रामदेव, पतंजलि विश्वविद्यालय के कुलाधिपति व आचार्य बाल कृष्ण और कुलपति समरोह का मार्गदर्शन करेंगे. दीक्षांत समारोह में मेधावी छात्रों डिग्री दी जाएगी साथ ही स्वर्ण पदक प्रदान किये जाएंगे. हरिद्वार में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. 

कर्मचारी की रिटायरमेंट उम्र बढ़ने पर ग्रेच्युटी नहीं रोक सकती कंपनियां: सुप्रीम कोर्ट

हरिद्वार डीएम विनय शंकर पांडेय और एसएसपी डॉ योगेंद्र रावत ने कार्यक्रम स्थल का निरिक्षण कर सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किये हैं. राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर के लिए बनाए गए हेलीपेड की जानकारी भी एसएसपी हरिद्वार और डीएम ने ली. 

 

अन्य खबरें